अमेरिका में क्वारंटाइन की अवधि अब सिर्फ 10 दिन

अमेरिका में क्वारंटाइन की अवधि अब सिर्फ 10 दिन

IANS News
Update: 2020-12-03 12:00 GMT
अमेरिका में क्वारंटाइन की अवधि अब सिर्फ 10 दिन
हाईलाइट
  • अमेरिका में क्वारंटाइन की अवधि अब सिर्फ 10 दिन

वॉशिंगटन, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने कोविड-19 संक्रमण के दौरान क्वारंटाइन किए जाने की समयावधि को लेकर अपने दिशा-निर्देशों को संशोधित किया है। क्वारंटाइन रहने की अवधि 14 दिन से घटाकर 10 दिन कर दिया गया है, हालांकि यह मरीज की जांच के नतीजे और लक्षणों पर निर्भर करेगी।

सीडीसी की वेबसाइट पर बुधवार को दी गई जानकारी के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अगर किसी में कोई लक्षण नहीं है, तो उसे टेस्ट के बिना सिर्फ 10 दिन तक क्वारंटाइन में रहने की आवश्यकता होगी। अगर टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव है, तो इस अवस्था में समयावधि को घटाकर सात दिन कर दिया जाएगा।

महामारी की शुरुआत होने के बाद से सीडीसी ने ही संक्रमित मरीजों के लिए 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहने का सुझाव दिया था। अब इसे घटाने को लेकर सीडीसी ने कहा है, क्वारंटाइन की अवधि को घटाने से लोगों के लिए काफी आसानी होगी। जो लोग इस दौरान काम नहीं कर पाते हैं, उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

आगे कहा गया, इसके अलावा, इससे पब्लिक हेल्थ सिस्टम पर कम दबाव पड़ने की संभावना है। खासकर तब, जब नए संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

एएसएन/एसजीके

Tags:    

Similar News