ट्विटर का ट्रंप के ट्वीट पर जनहित नोटिस

ट्विटर का ट्रंप के ट्वीट पर जनहित नोटिस

IANS News
Update: 2020-08-24 15:00 GMT
ट्विटर का ट्रंप के ट्वीट पर जनहित नोटिस

सैन फ्रांसिस्को, 24 अगस्त (आईएएनएस)। ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट पर एक जनहित नोटिस लगा दिया है। उसने कहा है कि यह लोगों को मतदान में भाग लेने से शायद रोक सकता है।

ट्वीट में, ट्रंप ने दावा किया कि मेल ड्रॉप बॉक्स एक वोटर सिक्योरिटी डिजास्टर (मतदाता सुरक्षा आपदा) हैं और यह भी कहा कि वे कोविड के मद्देनजर सैनिटाइज्ड नहीं है।

ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट किया, तो अब डेमोक्रेट मेल ड्रॉप बॉक्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो एक मतदाता सुरक्षा आपदा हैं। अन्य चीजों के अलावा, वे एक व्यक्ति के लिए कई बार वोट देने को संभव बनाते हैं। उन्हें नियंत्रित कौन करता है, क्या उन्हें रिपब्लिकन या डेमोक्रेट एरिया में रखा जाता है? कोविड के मद्देनजर वे सैनिटाइज्ड नहीं है। एक बड़ा धोखा!

ट्विटर ने तुरंत ही ट्वीट पर जनहित नोटिस लगा दिया।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, हमने भ्रामक स्वास्थ्य दावों पर हमारी सिविक इंटेग्रिटी नीति का उल्लंघन करने के लिए इस ट्वीट पर एक जनहित नोटिस लगा दिया, जो लोगों को मतदान में भागीदारी से संभवत: रोक सकता है।

ट्विटर ने पिछले महीने ट्रंप के खिलाफ कार्रवाई करते उनके द्वारा ट्वीट किए गए एक तस्वीर को यह कहते हुए हटा दिया था कि तस्वीर ने कंपनी की गोपनीयता नीति का उल्लंघन किया है।

वीएवी/एसजीके

Tags:    

Similar News