सैंड्रा ओह भाग लेने वाले कनाडाई प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगी

महारानी की अंत्येष्टि सैंड्रा ओह भाग लेने वाले कनाडाई प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगी

IANS News
Update: 2022-09-17 06:30 GMT
सैंड्रा ओह भाग लेने वाले कनाडाई प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगी

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। किलिंग ईव स्टार सैंड्रा ओह कनाडा के प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में सोमवार (19 सितंबर) को ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय महारानी की अंत्येष्टि में शामिल होंगी।

मिरर डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, 51 वर्षीय एक्ट्रेस इस साल जून में ऑर्डर ऑफ कनाडा की सदस्य बनने के बाद समूह में शामिल होंगी।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी करेंगे, साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री और गवर्नर-जनरल भी होंगे।

ट्रूडो ने कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स के एक विशेष सत्र के दौरान विवरण की घोषणा कर चुके हैं।

सैंड्रा ने मेडिकल ड्रामा ग्रेज एनाटॉमी में सिर्फ एक दशक से कम समय के लिए अभिनय किया और फिर 2018 और 2022 के बीच जोडी कॉमर के साथ पुरस्कार विजेता जासूसी ड्रामा किलिंग ईव का पुरस्कार जीता।

उन्होंने दो गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीते हैं और 13 प्राइमटाइम एमी पुरस्कारों के लिए नामांकित हुईं।

8 सितंबर को 96 वर्ष की आयु में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद यह घोषणा की गई कि वेस्टमिंस्टर एब्बे में राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी।

शाही परिवार के सदस्य, राजनेता और राष्ट्राध्यक्ष अंतिम संस्कार में शामिल होंगे, जिसमें 2,000 लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद है।

डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि उनमें से लगभग 200 प्रमुख कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को उनके राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

एनएचएस कर्मचारी रानी के ताबूत के साथ आगे बढ़ने वालों में शामिल होंगे।

क्वीन्स हाउसहोल्ड और विंडसर एस्टेट स्टाफ के सदस्यों सहित लगभग 800 लोग शाम 4 बजे सेंट जॉर्ज चैपल, विंडसर कैसल में कमिटल सर्विस में शामिल होंगे।

अफगानिस्तान, सीरिया, रूस, बेलारूस, वेनेजुएला और म्यांमार के अधिकारियों को सोमवार को अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है, जबकि ईरान और उत्तर कोरिया केवल एक राजदूत स्तर पर सम्मान दे सकते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News