कनाडा: हरदीप सिंह निज्जर के करीबी के घर ताबड़तोड़ फायरिंग, घटना के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार

  • हरदीप सिंह निज्जर के करीबी के घर पर गोलीबारी
  • स्थानीय कनाडाई पुलिस ने की पुष्टि
  • भारत को जिम्मेदार मान रहे हैं खालिस्तानी

Ritu Singh
Update: 2024-02-02 11:45 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कनाडा के शहर सरे (Surrey) में पिछले साल 18 जून को खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी, जिसका आरोप कनाडा ने भारत पर लगाया गया। इस वजह से दोनों देशों के रिश्तों में भी खटास आ गई थी। अब निज्जर के करीबी के घर ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह निज्जर के दोस्त सिमरनजीत सिंह के घर अंधाधुंध फायरिंग की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी की घटना में किसी की जान नहीं गई है। हालांकि, घर के बाहर खड़ी कार में गोलियां लगने से कार को नुकसान हुआ है।

पुलिस ने की पुष्टि

स्थानीय पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है। कनाडाई पुलिस ने कहा, "यह फायरिंग दक्षिण सरे में सिमरनजीत सिंह के घर पर हुई है।" पुलिस ने मुताबिक, घटना में कोई भी जख्मी नहीं हुआ है। घर की दीवारों पर गोलियों के निशान देखे जाने की भी बात सामने आई है। आपको बता दें कि कनाडा में रहने वाले खालिस्तान समर्थक भारत को इस तरह की घटनाओं का जिम्मेदार बताता रहा है। यही नहीं गोलीबारी में हरदीप सिंह निज्जर की मौत का इल्जाम भी भारत पर लगाया गया था। खुद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने गोलीबारी में निज्जर की मौत के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया था।

रिश्तों में तनाव

निज्जर की हत्या के चलते कनाडा और भारत के रिश्तों में काफी तनाव आ गया था। दोनों देश के बीच चल रहे तनाव के चलते भारत ने राजनयिकों की संख्या कम करने का फैसला लिया था। इस फैसले के तहत 41 राजनयिकों को वापस लौटने को कहा गया था। ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा काउंसिल के प्रवक्ता और अलगाववादी मोहिंदर सिंह ने ताजा घटना के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि इसके पीछे भारत सरकार या फिर उनके ऐक्टर्स हैं।"

Tags:    

Similar News