स्पेन में कोविड-19 पीड़ितों के लिए 10 दिन का राष्ट्रीय शोक

स्पेन में कोविड-19 पीड़ितों के लिए 10 दिन का राष्ट्रीय शोक

IANS News
Update: 2020-05-24 09:00 GMT
स्पेन में कोविड-19 पीड़ितों के लिए 10 दिन का राष्ट्रीय शोक

मैड्रिड, 24 मई (आईएएनएस)। स्पेन के प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज ने कोविड-19 महामारी के पीड़ितों के लिए 10 दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने शनिवार को टीवी प्रसारण में घोषणा की। सांचेज ने कहा, अगले मंगलवार (26 मई) से, जब पूरा देश चरण 1 में है, सरकार 10 दिनों के आधिकारिक शोक की घोषणा करेगी। यह हमारे लोकतंत्र के इतिहास में सबसे लंबा है।

कोरोनावायरस के कारण 28,600 से अधिक लोग स्पेन में अपनी जान गंवा चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, इस दौरान सभी सार्वजनिक भवनों और सभी नौसैनिक जहाजों पर झंडे आधे-मस्तूल में रहेंगे और जब स्केल-डाउन खत्म हो जाएगा, तो राज्य के प्रमुख पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

सांचेज ने प्रतिबंधों को सहज कर दिया। इस मौके पर कहा कि सोमवार से हर कोई अपने परिवारों और दोस्तों को देख सकेगा, जो एक ही प्रांत में रहते हैं .. दुकानें फिर से खुलेंगी और सड़कों फिर से सामान्य हो जाएंगी।

हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि महामारी खत्म नहीं हुई है। हम जीत से एक कदम दूर हैं, लेकिन वायरस गायब नहीं हुआ है, हमें इसे खुद से थोड़ी दूरी पर रखना होगा .. हम अभी भी एक स्वास्थ्य आपातकाल में हैं। यदि हम हालात सही बनाए रखने में विफल रहते हैं तो नए मामलों में वृद्धि हो सकती है।

Tags:    

Similar News