अमेरिका: कोरोना संक्रमित राष्ट्रपति ट्रंप सैन्य अस्पताल में भर्ती, किम जोंग ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

अमेरिका: कोरोना संक्रमित राष्ट्रपति ट्रंप सैन्य अस्पताल में भर्ती, किम जोंग ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-03 06:52 GMT
अमेरिका: कोरोना संक्रमित राष्ट्रपति ट्रंप सैन्य अस्पताल में भर्ती, किम जोंग ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना
हाईलाइट
  • कोरोना संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप वॉशिंगटन में सैन्य अस्पताल में भर्ती
  • नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने की जल्द ठीक होने की कामना

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। कोरोना पॉजिटिव पाए गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वॉशिंगटन में देश के प्रमुख सैन्य अस्पताल (मिलिट्री हॉस्पिटल) वाल्टर रीड में भर्ती कराया गया है। ट्रंप की पत्नी मेलानिया भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, उन्हें व्हाइट हाउस में क्वांरटीन किया गया है। वहीं उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने ट्रंप के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। 

बता दें कि, डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्होंने क्वारंटीन में रहने का ऐलान किया था। अब ट्रंप के डॉक्टर शॉन कॉनले ने कहा है कि, ट्रंप का बायोटेक कंपनी, रेजेनरॉन द्वारा उत्पादित एक प्रयोगात्मक दवाओं के साथ इलाज किया जा रहा है।

व्हाइट हाउस में रिकॉर्ड एक वीडियो में अनौपचारिक रूप बोलते हुए ट्रंप ने कहा, मैं वाल्टर रीड हॉस्पिटल जा रहा हूं। पिलहाल मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, लेकिन हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि चीजें सही हों। फर्स्ट लेडी भी ठीक हैं। ट्रंप की प्रवक्ता केलीग मैकनेनी ने कहा, राष्ट्रपति ऊर्जा से भरपूर हैं और उनमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं। वह पूरे दिन काम कर रहे हैं।

ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान रद्द
ट्रंप हेलीकॉप्टर की ओर जाते समय फिट नजर आए, जिससे वह वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर गए, जहां आमतौर पर राष्ट्रपति का इलाज किया जाता है और उन्हें काम जारी रखने के लिए सुविधाएं उपलब्ध होती हैं। ट्रंप की आगामी चुनाव प्रचार अभियान की योजनाओं को फिलहाल रद्द कर दिया गया है। 

तानाशह किम जोंग ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना
उत्तर कोरिया के तानाशह किम जोंग-उन ने कोरोना संक्रमित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्योंगयांग की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, किम ने अपने संदेश में राष्ट्रपति और प्रथम महिला के प्रति सहानुभूति जताई। समाचार एजेंसी योनहाप ने केसीएनए की रिपोर्ट के हवाले से बताया, उन्हें पूरी उम्मीद हैं कि वे जल्द ठीक हो जाएंगे। उन्होंने अपनी शुभकामना भेजी है।

 

 

Tags:    

Similar News