इस हमले को रोकने के लिए यूरोप के पास पर्याप्त ताकत

यूक्रेन राष्ट्रपति इस हमले को रोकने के लिए यूरोप के पास पर्याप्त ताकत

IANS News
Update: 2022-02-25 18:30 GMT
इस हमले को रोकने के लिए यूरोप के पास पर्याप्त ताकत
हाईलाइट
  • इस हमले को रोकने के लिए यूरोप के पास पर्याप्त ताकत: यूक्रेन राष्ट्रपति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने यूरोपीय देशों से मदद के लिए और अधिक प्रयास करने का आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने अपने नागरिकों से रूसी आक्रमण का विरोध करने का आग्रह किया है।

लड़ाई के दूसरे दिन टैंकों ने पहली बार राजधानी कीव में प्रवेश किया, जबकि यूक्रेनी सैन्य वाहन भी बचाव के लिए शहर में पहुंचे। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने जवानों को 18,000 बंदूकें सौंपी हैं, साथ ही पेट्रोल बम बनाने के निर्देश भी जारी किए हैं।

पूरे देश में लड़ाई जारी है।

जेलेंस्की ने पहले राष्ट्र के नाम एक संबोधन में कहा, रूसी टैंक अभी भी हमारे शहरों में आवासीय भवनों को निशाना बना रहे हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जेलेंस्की ने कहा कि पश्चिमी देशों और विशेष रूप से आस-पास के यूरोप को और आगे आना चाहिए और बिना देरी के कार्य करना चाहिए।

उन्होंने कहा, यूरोप के पास इस आक्रमण को रोकने के लिए पर्याप्त ताकत है। बीबीसी ने बताया, उन्होंने कहा कि सभी जवाबी उपायों पर विचार किया जाना चाहिए - जिसमें रूस को स्विफ्ट से बाहर निकालना, वीजा प्रतिबंध लगाना और रूस के लिए हवाई क्षेत्र को बंद करना शामिल है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति की अपील तब आई जब रूस ने संकट शुरू होने के बाद पहली बार यूक्रेन के साथ बातचीत की पेशकश की, लेकिन प्रतिबंधात्मक शर्तों के तहत। आक्रमण शुरू होने से पहले से ही जेलेंस्की व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत की मांग कर रहे हैं।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News