यूक्रेन में भारतीय डॉक्टर ने कहा: कीव में स्थिति गंभीर

यूक्रेन विवाद यूक्रेन में भारतीय डॉक्टर ने कहा: कीव में स्थिति गंभीर

IANS News
Update: 2022-02-25 12:30 GMT
यूक्रेन में भारतीय डॉक्टर ने कहा: कीव में स्थिति गंभीर
हाईलाइट
  • यूक्रेन में भारतीय डॉक्टर ने कहा: कीव में स्थिति गंभीर

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी सैनिकों के मार्च करने के बीच 1987 से देश में रह रहे केरल के एक भारतीय डॉक्टर ने कहा कि स्थिति गंभीर है।

यूक्रेन में स्वास्थ्य मंत्रालय के सलाहकार और इंडियन फार्मास्युटिकल्स मैन्युफैक्च रिंग एसोसिएशन के प्रमुख डॉ. यू.पी.आर. मेनन अपने घर के नीचे एक बंकर में छिपे हैं और कभी-कभार बाहर आते हैं।

उन्होंने आईएएनएस को बताया कि वह अपनी पत्नी और सास के साथ बंकर में है, जबकि उनका इकलौता बेटा देश के दूसरे हिस्से में है।

भारतीय डॉक्टर ने कहा कि वर्तमान में हताहतों की संख्या इतनी अधिक नहीं है, क्योंकि यूक्रेन की सेना ने रूसियों के साथ सीधी गोलाबारी नहीं की है और एक बार यह शुरू होने के बाद, हताहतों की संख्या और नुकसान में वृद्धि होगी।

डॉ. मेनन ने कहा कि गुरुवार को दुकानें खुली थीं, लेकिन वह किसी दुकान पर नहीं जाते थे और कभी-कभार अपने घर पहुंच जाते हैं, क्योंकि बंकर उनके घर के नीचे है।

यूक्रेनी सरकार के साथ काम कर रहे डॉक्टर ने कहा कि पश्चिमी सीमा को छोड़कर सभी सीमाएं रूसी घेराबंदी में हैं और निकासी पश्चिमी सीमा के माध्यम से ही संभव है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार पश्चिमी सीमा के रास्ते अपने नागरिकों को निकालने का प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा कि स्थिति बहुत गंभीर है और भारी गोलाबारी के कारण बड़ी संख्या में लोग बंकरों और यूक्रेन के कई अन्य क्षेत्रों में छिपे हुए हैं।

उन्होंने सभी से यूक्रेन के लिए प्रार्थना करने के लिए भी कहा और जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें उम्मीद है कि युद्ध जल्द ही समाप्त हो जाएगा, तो उन्होंने कहा, रूसी में एक कहावत है, आशा आखिरी में मरती है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News