पाक सरकार ने की हाफ़िज़ सईद की पार्टी को बैन करने की मांग

पाक सरकार ने की हाफ़िज़ सईद की पार्टी को बैन करने की मांग

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-29 12:48 GMT
पाक सरकार ने की हाफ़िज़ सईद की पार्टी को बैन करने की मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका द्वारा आतंकी घोषित किए जा चुके हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (MML)  को पाकिस्तान सरकार ने चुनाव आयोग से मान्यता रद्द करने की मांग की है। मंत्रालय ने सिफारिश की है कि उसे मिल्ली मुस्लिम लीग (MML)  के आधिकारिक पार्टी बनाने के आवेदन को रद्द कर देना चाहिए क्योंकि पार्टी का संबंध लश्कर ए तैयबा (LET) के साथ है।

अमेरिका ने रखा है 1 करोड़ डॉलर का इनाम

बता दें कि अमेरिका भी हाफिज सईद को 2008 मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड मानता है। अमेरिका ने उसका पता बताने वाले को 1 करोड़ डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है। मीडिया सूत्रों और आर्मी के एक पूर्व जनरल का कहना है कि आईएसआई पाकिस्तान स्थित कई भारत विरोधी संगठनों को राजनीति की मुख्य धारा में लाने की योजना पर काम कर रही है। फिलहाल हाफिज सईद को पाकिस्तान घर में छिपाया बैठा है। 

मंत्रालय ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र

गौरतलब है कि पाकिस्तान मंत्रालय ने 22 सितंबर को लिखा कि, "मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) की मान्यता रद्द कर देना चाहिए। यह पार्टी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी हुई है, जिस पर मुंबई आतंकी हमले को अंजाम देने का आरोप है। इस पत्र के बाद मिल्ली मुस्लिम लीग के प्रवक्ता ताबिश कय्यूम ने कहा कि यह गैरकानूनी है। पार्टी कोई बस या ट्रक नहीं, जिसे रजिस्ट्रेशन की जरूरत है और ना ही पार्टी के तार किसी आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं।"

 

Similar News