फिलिस्तीन अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय की बैठक में लेगा हिस्सा

दुनिया फिलिस्तीन अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय की बैठक में लेगा हिस्सा

IANS News
Update: 2022-12-05 05:30 GMT
फिलिस्तीन अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय की बैठक में लेगा हिस्सा
हाईलाइट
  • मसौदे पर 15 दिसंबर को मतदान होने की उम्मीद है।

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। द हेग में सोमवार को होने वाली अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय (आईसीसी) की बैठक में फिलिस्तीन हिस्सा भाग लेगा। इसकी घोषणा वरिष्ठ अधिकारी ने की है।समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी विदेश मंत्री रियाद अल-मलिकी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वह बैठक में भाषण देंगे और द हेग में अन्य अधिकारियों से मिलेंगे। वो वेस्ट बैंक, गाजा पट्टी और पूर्वी यरुशलम में इजरायली तनाव पर चर्चा करेंगे।उन्होंने कहा कि, वह इस्राइली सेना और बसने वाले समूहों द्वारा किए गए उल्लंघनों पर चर्चा करने के लिए अलग से आईसीसी अभियोजक करीम खान से मिलेंगे।अल-मलिकी ने कहा कि फिलिस्तीनी प्रतिनिधिमंडल खान से उन कारणों के बारे में पूछेगा जो उन्हें फिलिस्तीनी लोगों पर इजरायल के अपराधों की आधिकारिक जांच करने से रोकते हैं।

नवंबर में, संयुक्त राष्ट्र महासभा की चौथी समिति ने इजरायल के कदाचार के संबंध में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस से कानूनी सलाह का अनुरोध करने के लिए एक फिलिस्तीनी संकल्प का मसौदा अपनाया।मसौदे पर 15 दिसंबर को मतदान होने की उम्मीद है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News