रूस के वोस्तोक युद्ध खेलों में भाग लेने के दौरान लंगड़ाते हुए दिखाई दिए पुतिन

रूस-यूक्रेन तनाव रूस के वोस्तोक युद्ध खेलों में भाग लेने के दौरान लंगड़ाते हुए दिखाई दिए पुतिन

IANS News
Update: 2022-09-06 14:30 GMT
रूस के वोस्तोक युद्ध खेलों में भाग लेने के दौरान लंगड़ाते हुए दिखाई दिए पुतिन
हाईलाइट
  • नीचे उतरने से पहले हिचकिचाते

डिजिटल डेस्क, लंदन। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन मंगलवार को रूस के प्रमुख वोस्तोक युद्ध खेलों में भाग लेने के दौरान लंगड़ाते हुए दिखाई दिए, जिससे उनके स्वास्थ्य पर ताजा संदेह पैदा हो गया। डेली मेल की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

69 वर्षीय रूसी नेता ने अपने रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु के बगल में बैठे हुए एक कमांड पोस्ट के अंदर से प्रमुख सैन्य अभ्यासों का अवलोकन किया, जिनके बारे में कहा जाता है कि यूक्रेन में रूस के भारी नुकसान के कारण पुतिन द्वारा उन्हें अलग-थलग कर दिया गया था।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, जब पुतिन रूस के सुदूर पूर्व में सर्गेयेवस्की प्रशिक्षण रेंज में कमांड पोस्ट पर पहुंचे, तो वह लंगड़ा कर चल रहे थे, जब वे युद्ध के खेल देखने के लिए कमरे से गुजरे।

वीडियो में पुतिन कमरे में परेशानी से चलते हुए दिखाई दे रहे हैं और वह कुर्सियों के एक सेट तक पहुंचने के लिए नीचे उतरने से पहले हिचकिचाते हुए दिखे। रूस में कुछ समय से पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में सवाल चल रहे हैं, कुछ लोगों ने सुझाव दिया है कि उन्हें कैंसर या पार्किं सन्स है और वह नियमित रूप से कई दिनों तक गायब रहे हैं, दावा करते हैं कि उनकी सर्जरी हो रही है।

अफवाहों ने इस तरह का कर्षण प्राप्त किया कि क्रेमलिन को रिकॉर्ड पर जाने और उनका खंडन करने के लिए मजबूर किया गया, पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने जोर देकर कहा कि रूसी नेता अस्वस्थ दिखे और इसके विपरीत कोई भी अफवाह पूर्ण बकवास थी। इस हफ्ते, पुतिन को स्कूली बच्चों से बात करते हुए देखा गया, जबकि उनके पैर मरोड़ते थे और मजबूती से एक आर्मरेस्ट पकड़ते थे।

डेली मेल ने बताया कि हिलना पार्किं सन्स के मुख्य लक्षणों में से एक है जो ऐसी स्थिति जिसके बारे में माना जाता है कि हिटलर द्वितीय विश्व युद्ध के अंत तक पीड़ित था। मंगलवार को, जब वह कुर्सी पर बैठने के लिए नीचे उतरे, तो उन्हें पूरे कमरे में लंगड़ाते और बीमार देखा गया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News