गाड़ी चलाते समय टेस्ला मॉडल वाई में लगी आग

कनाडा गाड़ी चलाते समय टेस्ला मॉडल वाई में लगी आग

IANS News
Update: 2022-05-24 11:00 GMT
गाड़ी चलाते समय टेस्ला मॉडल वाई में लगी आग
हाईलाइट
  • घटना पिछले हफ्ते ब्रिटिश कोलंबिया के उत्तरी वैंकूवर में हुई थी

डिजिटल डेस्क, टोरंटो। एलन मस्क के स्वामित्व वाली टेस्ला की मॉडल वाई कार में कथित तौर पर गाड़ी चलाते समय पावर डाउन होने के बाद आग लग गई और चालक ने दावा किया कि उसे कार से बाहर निकलने के लिए खिड़की तोड़नी पड़ी।

यह घटना पिछले हफ्ते ब्रिटिश कोलंबिया के उत्तरी वैंकूवर में हुई थी।

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, जमील जुथा अपनी टेस्ला 2021 मॉडल वाई गाड़ी चला रहे थे, जिसे उन्होंने आठ महीने पहले खरीदा था। उनका दावा है कि वाहन ने एक एरर नोटिफिकिशन दिया और फिर पॉवर डाउन हो गया।

उन्होंन महसूस किया कि केबिन धुएँ से भर गया है।

जुथा ने कहा, मुझे कार से बाहर निकलने के लिए खिड़की तोड़नी पड़ी। मैंने खिड़की पर लात मारी। सब कुछ रुक गया। पॉवर काम नहीं कर रहा था। दरवाजा नहीं खुला।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि यह सच है कि टेस्ला वाहन में दरवाजों को संचालित करने का प्राथमिक तरीका इलेक्ट्रॉनिक रिलीज के माध्यम से होता है, जो पावर डाउन होने के मामले में काम नहीं करता है। हर दरवाजा सादे ²श्य में मैन्युअल रिलीज से लैस है।

वास्तव में, यह अक्सर उन लोगों के लिए एक समस्या है जो कार से परिचित नहीं हैं। वे इलेक्ट्रॉनिक रिलीज के बजाय मैन्युअल रिलीज का उपयोग करते हैं, जो दरवाजे को खोलने के लिए सक्षम करने से पहले फ्रेमलेस दरवाजे पर खिड़कियों को नीचे जाने में सक्षम बनाता है।

कुछ मिनटों के बाद कार से धुंआ निकलने के बाद आग की लपटें गाड़ी के अंदर ही फैल गईं।

कार से धुआं निकलने के करीब पांच मिनट बाद दमकलकर्मी पहुंचे। उन्होंने आग पर तेजी से काबू पा लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News