US: राष्ट्रपति ट्रंप ने किसानों के लिए 19 अरब डॉलर के राहत की घोषणा की

US: राष्ट्रपति ट्रंप ने किसानों के लिए 19 अरब डॉलर के राहत की घोषणा की

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-18 07:37 GMT
US: राष्ट्रपति ट्रंप ने किसानों के लिए 19 अरब डॉलर के राहत की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 महामारी से प्रभावित किसानों की मदद के लिए 19 अरब डॉलर के राहत कार्यक्रम की घोषणा की है। अमेरिकी कृषि विभाग (यूएसडीए) के अनुसार कोरोनोवायरस खाद्य सहायता कार्यक्रम कृषि उत्पादकों के लिए वास्तविक नुकसान के आधार पर सीधे 16 अरब डॉलर की मदद देगा, जहां इस महामारी के कारण कीमतें और बाजार की आपूर्ति श्रृंखला प्रभावित हुई है।

कोविड-19: अमेरिका में 7 लाख से ज्यादा मरीज, दुनिया में मौत का आंकड़ा डेढ़ लाख पार

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएसडीए क्षेत्रीय और स्थानीय वितरकों के साथ साझेदारी भी करेगा, जिनका काम कई रेस्तरां, होटल और अन्य खाद्य सेवा संस्थाओं के बंद होने से काफी प्रभावित हुआ है। इन वितरकों को ताजा उत्पाद, डेयरी और मीट उत्पाद खरीदने के लिए 3 बिलियन डॉलर की मदद दी जाएगी। व्हाइट हाउस की शुक्रवार को हुई प्रेस ब्रीफिंग में ट्रम्प ने कहा, इससे हमारे किसानों और हमारे रिंचर्स को मदद मिलेगी और वह यह पैसा प्राप्त करने के योग्य हैं।

अमेरिकन फार्म ब्यूरो फेडरेशन (एएफबीएफ) के अध्यक्ष जिप्पी डुवैल ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, हम इस बारे में अतिरिक्त जानकारी पाने के लिए तत्पर हैं कि सहायता कैसे वितरित की जाएगी। डावल ने कहा,कोरोनावायरस महामारी ने रेस्तरां, स्कूलों और कॉलेज कैफेटेरिया को बंद करने के लिए मजबूर कर दिया, जिससे कमोडिटी की कीमतें खाद्य आपूर्ति श्रृंखलाओं के लिए एक गंभीर बाधा बन गई हैं। डावल ने आगे कहा कि व्यापार युद्धों और गंभीर मौसम द्वारा प्रभावित हुए किसान परिवारों को इस राहत कार्यक्रम में शामिल होने से पहले एक जीवन रेखा दी जाएगी।

कोविड-19: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाक को US से मिली मदद, 8.4 मिलियन डॉलर देने की घोषणा

पिछले महीने, एएफबीएफ सहित 48 कृषि समूहों ने कोरोनोवायरस महामारी के दौरान नकदी की कमी की समस्या झेल रहे किसानों और रिंचर्स की सहायता के लिए यूएसडीए के उधार देने के कार्यक्रम का विस्तार करने के लिए कांग्रेस का आह्वान किया था। समूहों ने कांग्रेस नेताओं को पत्र में लिखा, लाखों उत्पादकों को नकदी की जरूरत है।

पहले से अधिक दयालु हुए "भगवान शिव", ऐसे आए असली जीवन में कई बदलाव

Tags:    

Similar News