White House के माफिया बॉस बन गए हैं ट्रम्प: पूर्व FBI चीफ

White House के माफिया बॉस बन गए हैं ट्रम्प: पूर्व FBI चीफ

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-13 12:57 GMT
White House के माफिया बॉस बन गए हैं ट्रम्प: पूर्व FBI चीफ

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। FBI के पूर चीफ जेम्स कोमी ने अपनी नई किताब मे अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प को लेकर कई दावे किए हैं। कोमी ने अपनी हाल में प्रकाशित होने वाली किताब में ट्रम्प की तुलना माफिया बॉस से की है साथ ही किताब में किए गए दावों से विवाद पैदा होने की आशंका जाहिर की जा रही है। कोमी ने इस किताब में लिखा है कि राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प की शासन पद्धति ने उन्हें एक माफिया बॉस की याद दिला दी है, जो अपने अधिनस्तों से पूरी वफादारी की उम्मीद करता है। बता दें कोमी को ट्रम्प ने मई 2017 में उनके पद से बर्खास्त के दिया था। जिसके बाद ट्रम्प द्वारा कोमी को धमाकाए जाने का दावा भी किया गया था। कोमी ने दावा किया था कि उन्हें चुनावों में रूस के हस्तक्षेप की जांच के तरीके को बदलने के लिए बर्खास्त किया गया था। 

अगले मंगलवार को होना है किताब का अधिकारिक विमोचन 
अमेरिकी मीडिया में लीक हुए किताब के अंश के मुताबिक ट्रम्प उस कथित विडियो को लेकर भी भयभीत थे जिसमें मॉस्को के स्थित होटल रूम में कॉल गर्ल्स ने बिस्तर पर पेशाब कर दिया था। इन कॉल गर्ल्स को ट्रम्प ने होटल में बुलाया था। "ए हायर लॉयल्टी : ट्रूथ , लाइ ऐंड लीडरशिप" शीर्षक वाली इस पुस्तक का आधिकारिक विमोचन अगले मंगलवार को किया जाएगा। वॉशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति एक अलग ही दुनिया में रहते हैं, जिसमें वो अपने साथ काम कर रहे बाकियों को भी लाने की कोशिश करते हैं।  

संस्थागत मूल्यों से नहीं बंधे हैं ट्रम्प 
कोमी ने कहा है कि ट्रम्प को सही और गलत के बीच का भेद नहीं पता है साथ ही यह राष्ट्रपति अनैतिक है और सच्चाई एवं संस्थागत मूल्यों से बंधा हुआ नहीं है। बता दें कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने कोमी को चिट्ठी लिखकर कहा था कि वह प्रभावी तरीके से FBI की अगुवाई नहीं कर रहे हैं कोमी को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रम्प के चुनाव प्रचार के रूस के साथ कथित संबंध की जांच की अगुवाई करने का जिम्मा मिला था। 

Similar News