यूक्रेनी फिल्म निर्देशकों ने विश्व से रूस के सूचना युद्ध से लड़ने का आग्रह किया

रूस-यूक्रेन विवाद यूक्रेनी फिल्म निर्देशकों ने विश्व से रूस के सूचना युद्ध से लड़ने का आग्रह किया

IANS News
Update: 2022-02-26 10:30 GMT
यूक्रेनी फिल्म निर्देशकों ने विश्व से रूस के सूचना युद्ध से लड़ने का आग्रह किया
हाईलाइट
  • यूक्रेन के प्रमुख फिल्म निमार्ताओं ने कहा अंतरराष्ट्रीय समुदाय की मदद की जरूरत

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के प्रमुख फिल्म निमार्ताओं के एक समूह ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के उनके देश पर आक्रमण के बाद दुनिया को लोकतंत्र के खतरे के प्रति जागरूक होने का आह्वान किया है। इन्होंने एक खुले पत्र में कहा है अब पहले से कहीं ज्यादा हमें अंतरराष्ट्रीय समुदाय की मदद की जरूरत है और कोई भी इसे ठीक समझता है कि कल युद्ध आपके दरवाजे पर हो सकता है।

हमने आठ साल तक अपनी फिल्मों में पूर्वी यूक्रेन में युद्ध के बारे में बात की है। आपने उन्हें महोत्सव में देखा है। लेकिन यह एक फिल्म नहीं है, बल्कि हमारी वास्तविकता है और आज यह वास्तविकता बिना किसी अपवाद के हमारे पूरे देश में फैल गई है।

मीडिया में प्रसारित इस पत्र पर जिन निर्देशकों ने हस्ताक्षर किए हैं उनमें ओलेह सेंट्सोव (राइनो), वैलेंटाइन वास्यानोविक(रिफ्लेक्शन और अटलांटिस); मैरीना एर गोर्बाच (क्लोंडाइक);अन्ना माचुख, कार्यकारी निदेशक, यूक्रेनी फिल्म अकादमी और ओडेसा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (ओआईएफएफ); नतालिया वोरोजबीट,(बैड रोड्स);इरान्या तसील्क (पृथ्वी एक नारंगी के रूप में नीली है);और नरीमन अलाइव, (होमवार्ड)शामिल हैं।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से यूक्रेन के राजनेताओं की जरूरतों पर गंभीरता से विचार करने ,रूस के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध लागू करने और सबसे महत्वपूर्ण रूप से एक सूचना युद्ध लड़ने का आग्रह किया है। इसमें, वे सभी इस कहावत का समर्थन करते दिखाई देते हैं कि सत्य किसी भी युद्ध में सबसे पहले हताहत होता है।

यूक्रेन के खिलाफ रूस के युद्ध के बारे में क्रियात्मक और सच्ची जानकारीकी एक सूची संलग्न करते हुए उन्होंने कहा,यूक्रेन के लिए अब आप जो सबसे महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं, वह देश में हो रहे घटनाक्रम के बारे में सत्यापित जानकारी पेश करना है। वोरोजबीट ने अपने परिवार की गतिविधियों का विवरण दिया और लिखा: हम तहखाने में कुर्सियां, मोमबत्तियां और पानी ले गए। मैंने अपनी बेटी को कसम खाने की इजाजत दी, क्योंकि वह डर गई थी। मेरे पूर्व पति सेना में थे हम यूरोप के केंद्र में रहते हैं,21 वीं सदी के यूक्रेन में। हमारे निकटतम पड़ोसी पोलैंड, हंगरी, स्लोवाकिया, बाल्टिक, रोमानिया हैं। जर्मनी, फ्रांस, इटली,आदि में हम वहां कार से जा सकते हैं। यह सिर्फ हमारा युद्ध नहीं है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News