Lifestyle: मलाइका अरोड़ा ने बताया, एक्ने ब्रेकआउट से कैसे निपटें?

Lifestyle: मलाइका अरोड़ा ने बताया, एक्ने ब्रेकआउट से कैसे निपटें?

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-30 14:45 GMT
Lifestyle: मलाइका अरोड़ा ने बताया, एक्ने ब्रेकआउट से कैसे निपटें?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुंहासे एक ऐसी समस्‍या है जिससे लगभग हर युवा परेशान रहता है और इसके लिए आमतौर पर धूल-मिट्टी और ऑयल को दोषी बताया जाता है। बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने मुंहासों से बचने के टिप्स सोशल मीडिया पर शेयर किए है। मलाइका ने इंस्टाग्राम पर शेयर किए एक वीडियो क्लिप में बताया है कि जब उन्हें मुंहासे होते हैं तो वह अपनी त्वचा पर दालचीनी पाउडर, शहद और चूना का उपयोग करती है।

मलाइका ने अपने वीडियो में कैप्शन लिखा: क्या आप मुंहासे से पीड़ित है? यहां आपको बताने जा रही हूं आसान तरीका जिससे आप मुंहासे से छुटकारा पा सकते हैं। मलाइका ने कहा, मेरी त्वचा काफी संवेदनशील है और अकसर मुंहासे से परेशान रहती हूं। मौसम परिवर्तन, हार्मोनल परिवर्तन या स्किन प्रोडक्ट के अत्यधिक उपयोग के कारण मुंहासे का ब्रेकआउट हो सकता है।

इससे छुटकारा पाने के लिए आप कुछ दालचीनी पाउडर लें, इसमें एक चम्मच कच्चा ऑर्गेनिक शहद मिलाएं, इसमें थोड़ा सा नींबू का ताजा रस निचोड़ें और आपका फेस पैक तैयार है। इसे आंख और मुंह को बचाकर पूरे चेहरे पर लगाए। 8-10 मिनट के लिए रखें और ठंडे पानी से वॉश कर लें। उन्होंने मुंहासे की गंभीर होने की स्थिति में डॉक्टर से परामर्श लेने की सलाह दी।

बता दें कि आमतौर पर धूल-मिट्टी और ऑयल को दोषी बताया जाता है। रिसर्च के अनुसार, खान-पान की गलत आदतें, तनाव और गलत तरह से स्किन केयर करना उन कुछ प्रमुख कारणों में से हैं, जिनका सीधा संबंध कील-मुंहासों से होता है। एक अनुमान के अनुसार सौ में से 85 लोगों को अपने जीवनकाल में कभी न कभी कील-मुंहासे की समस्या का सामना करना पड़ता है। 

 

 

 

Tags:    

Similar News