ब्रिटेन की रॉयल फैमिली की न्यू मेंबर मेगन मार्कल सफर के दौरान नहीं खा सकतीं ये सब!

ब्रिटेन की रॉयल फैमिली की न्यू मेंबर मेगन मार्कल सफर के दौरान नहीं खा सकतीं ये सब!

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-28 04:19 GMT

 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हॉलीवुड एक्ट्रेस मेगन मार्कल ने इस साल मई महीने में वेल्स के प्रिंस हेनरी से शादी कर ली। एक एक्ट्रेस की लाइफ छोड़कर वो ब्रिटेन की रॉयल फैमिली का हिस्सा बन गई। ये शायद हर लड़की के साथ होता है कि शादी के बाद उसकी लाइफ बदल जाती है, लेकिन रॉयल फैमिली की बहू बनना किसी झटके से कम नहीं है। खास एक एक्ट्रेस के लिए, जो हर काम अपनी मर्जी और आजादी से करना पसंद करती थीं। आज वहीं मेगन को बोलने, घर से निकलने और खाने के लिए भी नियमों का कायदा करना पड़ता है।

मेगन की शादी को फिलहाल 2 महीने हुए हैं, लेकिन उन्हें चीज के नियम सिखा दिए गए हैं। नियमों का बात चली है तो आपको बता दें कि रॉयल नियमों की एक अजीब लंबी सूची है, जिनका ब्रिटिश शाही परिवार को हर रोज पालन करना पड़ता है। खास कर उनकी खाने-पीने की आदतों को लेकर।

शाही परिवार घर में खाना खाए तो उसके नियम अलग और विदेश में खाए को उसके नियम अलग है। आज हम आपको बताते है कि मेगन जो पुरी दुनिया में अपनी मर्जी से घूमती थीं और जो मन में आता था वो खाती थीं, अब उन्हें सफर के दौरान क्या खाना सख्त मना है। 

 

 

नल का पानी
विभिन्न रिपोर्टों के मुताबिक, किसी भी गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परेशानी से बचने के लिए विदेशी यात्राओं पर रॉयल्स को टैप पानी पीने से भी बचाया जाता है।

 

 

Shellfish
रॉयल परिवार को खाद्य Toxicity risk से बचाने के लिए Shellfish खाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है क्योंकि कई बार Shellfish खाने से चक्कर आने की शिकायत हो जाती है। 

 

 

Rare Meat
एक और खाद्य पदार्थ जो शाही परिवार को यात्रा करते समय खाने से प्रतिबंधित किया जाता है वह rare meat है।

 

 

ऑयस्टर
नवंबर 2017 में, ये बताया गया था कि एक घातक हर्पस वायरस ऑयस्टर में पाया गया है और, यदि कोई व्यक्ति कच्चे ऑयस्टर को खा लें तो उसमें मौजूद  वायरस विब्रोसिस नामक बीमारी को जन्म दे सकता है तो, ऑयस्टर को मेनू से सख्ती से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

 

 

लहसुन
महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को लहसुन से नफरत थी और उसे शाही मेनू से प्रतिबंधित कर दिया है। खराब गंध को रोकने के लिए राज्य के भोजों और यात्रा करते समय परिवार के किसी भी सदस्य को लहसुन खाने की अनुमति नहीं है।

 

 

Similar News