शिक्षक दिवस पर अपने टीचर्स को दें, ये बेहतरीन तोहफें, जरुर आएगा पसंद

Teacher’s Day Gift Idea शिक्षक दिवस पर अपने टीचर्स को दें, ये बेहतरीन तोहफें, जरुर आएगा पसंद

Bhaskar Hindi
Update: 2021-09-04 10:35 GMT
शिक्षक दिवस पर अपने टीचर्स को दें, ये बेहतरीन तोहफें, जरुर आएगा पसंद

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। शिक्षक दिवस के दिन स्कूल और कॉलेज का माहौल थोड़ा अलग रहता है। क्योंकि शिक्षक और विद्यार्थी के लिए ये दिन किसी त्यौहार से कम नहीं होता। ज्यादातर स्टूडेंट्स अपने फेवरेट टीचर को कोई न कोई गिफ्ट तो जरुर देना चाहते है। लेकिन, हम कन्फ्यूज भी हो जाते है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आए है कुछ बेहतरीन गिफ्ट आइडिया, जो आपको जरुर पसंद आएंगे। 

ग्रीटिंग कार्ड


ग्रीटिंग कार्ड एक सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है। टीचर और स्टूडेंट का रिश्ता सम्मान का होता है और ग्रीटिंग कार्ड के जरिए आप टीचर तक अपनी भावनाएं भी पहुंचा सकते है। हम इसे खरीद भी सकते है और खुद से बनाकर भेज भी सकते है, जिसमें अपनी फीलिंग्स के बारे में लिखना काफी आसान रहेगा। 

कॉफी मग


ये स्टूडेंट्स के लिए एक बहुत अच्छा आइडिया है। अपने टीचर्स को Coffee cup गिफ्ट में दें, इससे जब टीचर्स उस कॉफी मग को देखेगें तो, उन्हें अपने क्लास के बच्चों की याद आयेगी। 

पेन स्टैंड

ये भी एक अच्छा आइडिया है। इसे बनाया भी बहुत आसानी से जा सकता है। एक कार्ड बोर्ड लें, उसे गोल मोड लें और अच्छे से चिपका दें। फिर इसे सजाने के लिए इसके आसपास कुछ चिपका दें जैसे ठेर सारे क्रेयोन या फ्लावर, जो आप सजाना चाहते है। टीचर की लाइफ में पेन की अहमीयत बहुत होती है। जब भी वो उस पेन स्टेंड को देखेंगे उन्हें आपकी याद आयेगी। 

डायरी पेन सेट

जैसे एक टीचर को पेन की जरूरत होती है वैसे ही एक डायरी की भी, जिसमें वह अलग-अलग चाजों से रिलेटेड बातें लिख सकें। ये गिफ्ट एक टीचर को देने के लिहाज से काफी अच्छा साबित हो सकता है। 

 

Tags:    

Similar News