निर्माणाधीन इमारत धराशायी: दिल्ली के कबीर नगर में हादसा, निर्माणाधीन इमारत गिरी, मलबे में दब कर 2 मजदूरों की मौत

  • दिल्ली के कबीर नगर में हादसा
  • दो मंजिला निर्माणाधीन इमारत धराशायी
  • दो मजदूरों की मौत, एक बुरी तरह घायल

Ritu Singh
Update: 2024-03-21 04:16 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के वेलकम इलाके में देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। वेलकम के कबीर नगर में एक दो मंजिला निर्माणाधीन इमारत देर रात करीब 2 बजकर 16 मिनट पर गिर गई। इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई वहीं एक अन्य मजदूर बुरी तरह घायल हो गया। मलबे के नीचे दबने के कारण दो मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं तीसरे मजदूर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल में भर्ती तीसरे मजदूर की हालत गंभीर है। सूचना मिलने पर एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया।

देर रात हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक देर रात 2 बजे के करीब निर्माणाधीन दो मंजिला इमारत अचानक गिर गई। मलबे के नीचे तीन मजदूर दब गए थे। थाना प्रभारी अनूप ने बताया कि उन्हें इमारत के ढहने के संबंध में एक फोन कॉल आया जिसके बाद टीम फौरन घटनास्थल पर पहुंची। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची। मलबे में दबे तीनों मजदूरों को निकाला गया और जीटीबी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया वहीं एक अन्य श्रमिक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस कर रही है जांच

पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है और इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। उत्तर पूर्व दिल्ली डीसीपी जॉय टिर्की ने कहा, "देर रात 2 बजकर 16 मिनट पर वेलकम के कबीर नगर में दो मंजिला पुरानी निर्माणाधीन इमारत गिरने की सूचना मिली। जीटीबी अस्पताल में ले जाए गए दो श्रमिकों अरशद(30) और तौहीद(20) को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक अन्य श्रमिक रेहान(22) की हालत गंभीर है और उसका इलाज किया जा रहा है। मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आगे की जांच जारी है।"

Tags:    

Similar News