इलाहाबाद में गंगा नदी में पलटी नाव, 4 लोगों के डूबने की आशंका

इलाहाबाद में गंगा नदी में पलटी नाव, 4 लोगों के डूबने की आशंका

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-08 06:48 GMT
इलाहाबाद में गंगा नदी में पलटी नाव, 4 लोगों के डूबने की आशंका

डिजिटल डेस्क, इलाहाबाद। यूपी के इलाहाबाद में टेला घाट के पास शनिवार एक नाव डूब गई। इस हादसे में चार लोगों के डूबने की आशंका हैं। जानकारी के मुताबिक नाव में कुल 16 लोग सवार थे। 
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना में कुछ लोगों के लापता होने पर उनके लिए तत्काल बचाव कार्य करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। उन्होंने कहा कि लापता लोगों को बचाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं और उन्हें बचाने की कार्रवाई युद्धस्तर पर की जाएं। मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद जिला प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य किए जा रहे हैं।

मेजा थाना के क्षेत्राधिकारी उमेश शर्मा ने बताया कि यह नाव हंडिया तहसील से मेजा के लिए चली थी। जिसमें कुल 16 लोग सवार थे शाम करीब 7 बजे नाव बीच धारा में पलट गई और 12 लोग तैरकर नदी के किनारे आ गए, जबकि 4 लोग अब भी लापता हैं।

उन्होंने बताया कि इस नाव में 6-7 मोटर साइकिलें और 4-5 साइकिलें भी लदी थीं। लापता लोगों में सभी पुरुष हैं जिनकी उम्र 28 से 35 वर्ष के बीच है। इनमें एक व्यक्ति हंडिया तहसील का निवासी है, जबकि तीन मेजा तहसील के रहने वाले हैं। लापता लोगों की तलाश के लिए गोताखोरों को बुलाया गया है। शर्मा ने कहा कि अंधेरा होने से तलाशी अभियान में कठिनाई आ रही है।

शनिवार की सुबह बहराइच में भी डूब गई थी नाव

गौरतलब है कि  यूपी के बहराइच में शनिवार की सुबह लोगों से भरी नाव सरयू नदी में पलट गई थी। जिस कारण नाव में बैठे सभी लोग डूब गए। गोताखोरों ने 6 शवों को बरामद कर लिया है। बाकी की खोज जारी है। डूब रहे लोगों में से तीन ने तैर कर जान बचा ली थी। 

रामगांव थाना क्षेत्र के ग्राम लक्खा बौंडी व आस पास के गांवों के लोग शुक्रवार की शाम सरयू नदी के उस पार लगा मटेरिया मेला देखने गए थे। जहां से शनिवार को नाव पर सवार होकर इस पार अपने गांव लौट रहे थे। तड़के लगभग 5 बजे सरयू नदी की गहराई में जाकर नाव पलट गई। इस हादसे में सभी लोग डूब गए। गोताखोरों ने मौके पर पहुंचकर छह लोगों का शव नदी से निकाल लिया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब नाव डूबने लगी तो युवक सहित तीन लोग तैरकर निकल आए। अन्य लोगों की तलाश में गोताखोरी जारी है।

Similar News