लेबनान से वापस लौटे 71 बांग्लादेशी

लेबनान से वापस लौटे 71 बांग्लादेशी

IANS News
Update: 2020-08-13 12:30 GMT
लेबनान से वापस लौटे 71 बांग्लादेशी

ढाका, 13 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश वायुसेना का का सी-130 जे परिवहन विमान लेबनान से 71 बांग्लादेशी नागरिकों को स्वदेश लेकर आया है। इस विमान में चार अगस्त को बेरूत में हुए भीषण विस्फोट के पीड़ितों को राहत प्रदान करने के लिए कुछ सामग्री भी भेजी गई थी।

विमान के जरिए नौ टन खाद्य पदार्थ और दो टन दवाइयों सहित जरूरी सामान भेजा गया था, जिसे सौंपकर विमान नागरिकों को लेकर बुधवार को स्वदेश लौटा।

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस डायरेक्टोरेट (आईएसपीआर) की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 12-सदस्यीय बांग्लादेश वायु सेना (बीएएफ) चालक दल के मिशन का नेतृत्व बीएएफ के ग्रुप कैप्टन शांतनु चौधरी ने किया। यह अभियान बीएएफ के चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर चीफ मार्शल मसिहुज्जमां सर्बिनात के मार्गदर्शन में किया गया।

बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ. ए. के. अब्दुल मोमन ने आईएएनएस से ??कहा कि लेबनान में बांग्लादेश के राजदूत मेजर जनरल मोहम्मद जहांगीर अल मुस्तहिदुर रहमान ने लेबनान सरकार के नामित स्थानीय प्रतिनिधि को सद्भावना सहायता सौंपी।

इस दौरान लेबनान के रक्षा मंत्रालय के साथ ही दूतावास के अधिकारी भी मौजूद थे।

दूतावास ने सभी से आग्रह किया कि वह किसी भी दुर्घटना और हताहतों को लेकर उसके हॉटलाइन नंबर के माध्यम से उसे सूचित करें।

लेबनान में कई क्षेत्रों में लगभग 1,50,000 बांग्लादेशी नागरिक काम करते हैं।

बयान में कहा गया है कि बीएएफ हमेशा से ही आपात स्थिति में बांग्लादेश सरकार के निदेर्शानुसार मित्र देशों में किसी भी आपदा के पीड़ितों को राहत और मानवीय सहायता के लिए हवाई परिवहन सेवाएं प्रदान करता रहा है।

एकेके/जेएनएस

Tags:    

Similar News