महाराष्ट्र में 8 नए मामलों की पुष्टि, देशभर में कुल आकड़ा 57 पहुंचा 

ओमिक्रॉन महाराष्ट्र में 8 नए मामलों की पुष्टि, देशभर में कुल आकड़ा 57 पहुंचा 

Manuj Bhardwaj
Update: 2021-12-14 19:27 GMT
महाराष्ट्र में 8 नए मामलों की पुष्टि, देशभर में कुल आकड़ा 57 पहुंचा 
हाईलाइट
  • अभी तक दुनिया के 77 देशों में इस वैरिएंट की पुष्टि हो चुकी है
  • दिल्ली में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब कुल 6 हो गया है
  • ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वैरिएंट से एक संक्रमित की मौत की पुष्टि हो चुकी है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट ने पैर पसारने शुरू कर दिए है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के इस नए वैरिएंट के 8 नए संक्रमित पाए गए है। 8 में 7 केस मुंबई से है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा कुल 28 हो गया है। 

महाराष्ट्र की स्थिति बिगड़ती हुई 

महाराष्ट्र के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो अभी तक मुंबई में 12, चिंचवाड में 10,पुणे में 2 और डोंमबिवाली से एक मामला सामने आ चुका है। राज्य सरकार पहले ही बाहर से आने वालों के लिए सख्त गाइडलाइन जारी कर चुकी है। "खतरे में (At Risk)" देशों से आने वाले लोगों के लिए सख्त क्वारंटाइन नियम बनाए गए है।

महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में राहुल गांधी की रैली को भी रद्द कर दिया गया है। महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली, राजस्थान में भी ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

दिल्ली में ओमिक्रॉन के चार नए मामलों की पुष्टि की गई है, जिससे देश की राजधानी में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब कुल 6 हो गया है तो वहीं राजस्थान में भी मंगलवार को चार मरीज ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए हैं। देश के कुल ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों को आकड़ा 57 हो गया है। 

WHO के बयान ने बढ़ाई चिंता 

WHO के चीफ डॉ. टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने कहा है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट पहले आए अन्य वेरिएंट डेल्टा, डेल्टा प्लस, आदि के मुकाबले तेजी से फैलता है। अभी तक दुनिया के 77 देशों में इस वैरिएंट की पुष्टि हो चुकी है। 

ओमिक्रॉन के खिलाफ काम असरदार हो सकती है वैक्सीन 

कोविड टास्क फाॅर्स के प्रमुख वीके पॉल ने भी उधर मौजूदा वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट की वजह से वैक्सीन का असर भी कम हो सकता है। भविष्य में और भी वैक्सीन की जरूरत पड़ सकती हैं। जब तक इसको लेकर तस्वीर साफ नहीं हो जाती तब तक सावधानी बरतने की जरुरत है। 

आपको बता दे ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वैरिएंट से एक संक्रमित की मौत की पुष्टि हो चुकी है।   
 

Tags:    

Similar News