इज्जत की खातिर चलती ट्रेन से कूद गई मां- बेटी, 2 घंटे पटरी के पास पड़ी रहीं बेहोश

इज्जत की खातिर चलती ट्रेन से कूद गई मां- बेटी, 2 घंटे पटरी के पास पड़ी रहीं बेहोश

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-13 06:44 GMT
इज्जत की खातिर चलती ट्रेन से कूद गई मां- बेटी, 2 घंटे पटरी के पास पड़ी रहीं बेहोश

डिजिटल डेस्क, कानपुर। देश में छेडखानी की घटनाएं हर दिन बढ़ती जा रही हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कानपुर के चंदारी स्टेशन के पास ट्रेन में छेड़खानी से परेशान होकर एक मां अपनी बेटी के साथ चलती ट्रेन से कूद गई। इस हादसे में दोनों की जान तो बच गई है लेकिन सिर समेत बाकि जगहों पर गभींर चोटें लगी हैं, जिसके बाद उन्हें हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल महिला अपनी बेटी के साथ हावड़ा-जोधपुर स्पेशन ट्रेन के जनरल कोच की टिकट लेकर ट्रेन में चढ़ी थी। इनको दिल्ली जाना था। जैसे ही ट्रेन हावड़ा से निकली ट्रेन में बैठे कुछ लड़कों ने महिला और उसकी बेटी के साथ छेड़खानी शुरू कर दी। लड़कों की बढ़ती बदतमीजी को देखते हुए महिला ने ट्रेन में मौजूद पुलिस को इस बात की शिकायत की लेकिन पुलिसकर्मियों ने दोनों की कोई मदद नहीं की। जिसके बाद वो इतनी परेशान हो गई कि वो अपनी बेटी के साथ कानपुर स्टेशन के पास चलती ट्रेन से ही कूद गई। 

पीड़ित महिला का आरोप है कि जिस बोगी में वह बैठी थी वहां तीन से चार बदमाश लड़के मौजूद थे। शुक्रवार की देर रात उन्होंने लड़की से छेड़खानी शुरू कर दी। मां के विरोध करने पर भी वो नहीं माने। उन्होंने ट्रेन में मौजूद सिपाहियों से इस मामले को लेकर शिकायत की लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया। जब उसकी बेटी टॉयलेट की तरफ गई तो थोड़ी ही देर बाद बेटी की चीख सुनाई दी जिसके बाद वह भाग कर बाथरूम तक पहुंची। वहां जाकर देखा तो लड़कों ने लड़की को पकड़ कर रखा था। जिसके बाद महिला ने लड़कों को धक्का देकर अलग किया और चलती ट्रेन से बेटी को लेकर कूद गई।

घटना की जानकारी मिलने पर रेलवे पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है साथ ही देर रात एसपी (रेलवे), इलाहाबाद ने लापरवाही के आरोप में फतेहपुर जीआरपी की महिला सिपाही प्रेमा वर्मा और दरोगा हसीना खातून को सस्पेंड कर दिया है। 

Similar News