गोपाल राय का कुमार विश्वास पर निशाना- 'क्या पार्टी तोड़ने वाले को राज्यसभा भेज दें?'

गोपाल राय का कुमार विश्वास पर निशाना- 'क्या पार्टी तोड़ने वाले को राज्यसभा भेज दें?'

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-04 15:36 GMT
गोपाल राय का कुमार विश्वास पर निशाना- 'क्या पार्टी तोड़ने वाले को राज्यसभा भेज दें?'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा राज्यसभा के लिए घोषित उम्मीदवारों पर घमासान मचा हुआ है। पार्टी पर राज्यसभा टिकटें बेचने के आरोप लगाए जा रहे हैं। इन सब के बीच आप के वरिष्ठ नेता और मंत्री गोपाल राय ने इस सब के पीछे कुमार विश्वास का हाथ बताया है। उन्होंने कुमार विश्वास पर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है। गोपाल राय ने फेसबुक लाइव के एक सेशन में AAP पर लगे रहे आरोपों को खारिज करते हुए यह बात कही।

गोपाल राय ने कहा, "कुमार ने कुछ विधायकों के साथ मिलकर पार्टी तोड़ने की कोशिश की। क्या पार्टी को तोड़ने वाले को राज्यसभा भेज देना चाहिए?" गौरतलब है कि कुमार विश्वास दिल्ली से राज्यसभा की टिकट चाहते थे, लेकिन AAP हाईकमान ने उन्हें टिकट न देकर उनकी नाराजगी और बढ़ा दी। कुमार विश्वास काफी समय से AAP हाईकमान द्वारा नजरअंदाज किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से कुमार विश्वास AAP हाईकमान पर अपनी भड़ास भी निकालते रहे हैं।

राज्यसभा की 3 टिकटों पर चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच गोपाल राय ने यह भी कहा कि देश में 5 राज्यसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है, लेकिन हर जगह केवल दिल्ली की 3 सीटों की चर्चा है। ये एक सोची समझी चाल है इस आंदोलन को ख़त्म करने की। आप सभी को इसका सच जरूर जानना चाहिए।"

राज्यसभा के टिकट बेचे जाने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी यदि पैसा ही लेना चाहती तो बिजली कम्पनियों की लूट पर रोक नहीं लगाती। बिजली कम्पनियां एक बार पैसे बढ़ाने के लिए चाहे जितना डोनेशन पार्टी को दे सकते थी। उन्होंने कहा, "हम पैसा कमाने या पैसा खाने के लिए राजनीति में नहीं आये हैं।"

बीजेपी के आरोपों पर गोपाल राय ने कहा, "कल भाजपा के सांसद ने आरोप लगाया कि अरविन्द केजरीवाल ने 50 करोड़ रुपए लिए है, वो अपनी बेगुनाही साबित करे। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अफवाहें फैलाना बंद करो, सरकार आपकी है, सारी एजेंसी आपके पास है करो जांच और यदि पैसो का लेनदेन मिले तो अरविन्द केजरीवाल को जेल में डाल दो।"

Similar News