एक्टर की गिरफ्तारी: महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में मुंबई पुलिस का बड़ा एक्शन, एक्टर साहिल खान को छत्तीसगढ़ से किया गिरफ्तार

  • महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में बड़ा एक्शन
  • मुंबई पुलिस ने एक्टर साहिल खान को किया गिरफ्तार
  • हाईकोर्ट ने खारिज की थी अग्रिम जमानत याचिका

Ritu Singh
Update: 2024-04-28 06:32 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। एक्टर और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर साहिल खान को मुंबई पुलिस ने छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें मुंबई लाया जा रहा है। 15 हजार करोड़ के महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाला मामले में साहिल खान आरोपी हैं। गुरुवार (26 अप्रैल) को स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) ने एक्टर से 6 घंटे तक पूछताछ की थी। साहिल खान ने गिरफ्तारी से बचने के लिए बीते दिनों बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हालांकि, कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद उन्हें शनिवार को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया है।

जगदलपुर से गिरफ्तार

एक अधिकारी ने साहिल खान की गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई साइबर प्रकोष्ठ के विशेष जांच दल ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से गिरफ्तार कर लिया है। एक्टर को कल शनिवार (27 मार्च) को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को एक्टर से लगभग 6 घंटे तक पूछताछ की गई। हालांकि, एक्टर दावा करते आए हैं कि इस घोटाले में उनकी कोई भूमिका नहीं है। साहिल खान का लोटस बुक 24/7 नामक सट्टेबाजी ऐप में पार्टनरशिप है जो महादेव सट्टेबाजी ऐप नेटवर्क का हिस्सा है। बता दें कि इस मामले में अब तक कई एक्टर्स का नाम सामने आ चुका है। एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया से भी इस मामले में ईडी ने पूछताछ की थी।

हजारों करोड़ का घोटाला

पुलिस केस के मुताबिक, महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाला लगभग 15 हजार करोड़ रुपये का है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इस मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा मुंबई पुलिस ने अब तक 32 लोगों पर अलग से मुकदमा दर्ज किया है। घोटाले की जांच करने के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच ने स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया है। एसआईटी महादेव ऐप के प्रमोटर्स और राज्य (छत्तीसगढ़) के कुछ वित्तीय और रियल एस्टेट कंपनियों के बीच कथित रूप से किए गए अवैध लेनदेन की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News