लव जिहाद मामला: हत्या के बाद भी आरोपी को नहीं कोई पछतावा

लव जिहाद मामला: हत्या के बाद भी आरोपी को नहीं कोई पछतावा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-08 06:33 GMT
लव जिहाद मामला: हत्या के बाद भी आरोपी को नहीं कोई पछतावा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। लव जिहाद के नाम पर राजस्थान के राजसमंद में हत्या करने वाले आरोपी शंभू दयाल को उसके इस कृत्य का बिल्कुल भी पछतावा नहीं है। शंभूलाल पुलिस पूछताछ में भी बार-बार लव जिहाद की बात ही दोहरा रहा है। 

शंभूलाल ने पुलिस पूछताछ में कहा कि "मुझे अपने किए अपराध पर कोई पछतावा नहीं है। अगर मैंने अफरजुल की हत्या नहीं की होती तो वह मेरे पूरे परिवार को मार देता।"

एक हिन्दी समाचार चैनल से बातचीत में आरोपी शंभूनाथ ने मृतक अफरजुल पर मोहल्ले की लड़की को लेकर भागने का आरोप लगाया है। शंभूनाथ इसी को हत्या करने की वजह बता रहा है। हालांकि पुलिस शंभूनाथ के इस बयान से इक्तेफाक नहीं रखती। पुलिस का कहना है कि ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं है। शंभूनाथ ने जो बात वायरल वीडियो में कही है उसी बात को वही पूछताछ में बार बार दोहरा रहा है।

पुलिस की पड़ताल में ये भी सामने आया है कि शंभूनाथ हिंदू नेताओं के भाषणों और लव जिहाद से जुड़े साहित्य को कई दिनों से पढ़ रहा था। ज्यादातर समय वह इन्हीं सब चीजों को देखने और पढ़ने में बिता देता था। पुलिस मानती है कि शूंभनाथ इन सब चीजों से प्रभावित होकर इलाके के मुस्लिम मजदूरों से नफरत करने लगा था। वह अपनी 13 साल की बेटी को लेकर भी डरा रहता था। पुलिस आरोपी की मनोरोगी चिकित्सक से जांच करा रही है। वारदात में वीडियों बनाने वाले भांजे से भी पूछताछ की जा रही है।   

वहीं एक अखबार से बातचीत में शंभू लाल की पत्नी सीता रेगर ने दावा किया है कि उसके पति की दिमागी हालत ठीक नहीं है। वो बेराजगार है, ज्यादातर वक्त गांजा पीता रहा है और यहां वहां घुमता रहता है। उदयपुर रेंज के आईजी आनंद श्रीवास्तव के मुताबिक प्राथमिक जांच में पता चला है कि शंभू लाल में कोई ऐसे लक्षण नहीं थे जिससे ये कहा जा सके कि वो मानसिक रूप से बीमार है। पुलिस ने सीता रेगर के उस दावे को भी गलत करार दिया है जिसमें सीता ने कहा था कि उसका पति नशे का आदी है।

कोलकाता में मृतक की पत्नी गुल बहार बीबी का रो-रोकर बुरा हाल है, गुल बहार का कहना हैं कि मुस्लिम होने की वजह से उनके पति को मारा गया है। ‘हम चाहते हैं कि जिन्होंने बेरहमी से मेरे पति का कत्ल किया है और इसे दुनिया को दिखाया है उन्हें फांसी हो, मुझे इंसाफ चाहिए।

गौरतलब है कि आरोपी ने इस वारदात को अंजाम देने के बाद हत्या का वीडियो वायरल किया था, जिसमे वह एक युवक की कुल्हाड़ी से हत्या कर उसके शव को जलाते हुए नजर आ रहा है। घटना स्थल से पुलिस को मृतक का अधजला शरीर भी मिला था। इस वीडियो में आरोपी शंभूनाथ ने धमकी देते हुए कहा था कि अगर लव जिहाद खत्म नहीं हुआ तो हर भारतीय को इस तरह की भयानक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। 
 

Similar News