तुर्की के बाद तजाकिस्तान में आया 7.3 की तीव्रता से भूकंप, लोगों में है दहशत का माहौल, यहां भी मदद भेजने को तैयार भारत सरकार

फिर 'दहली' जमीन तुर्की के बाद तजाकिस्तान में आया 7.3 की तीव्रता से भूकंप, लोगों में है दहशत का माहौल, यहां भी मदद भेजने को तैयार भारत सरकार

Bhaskar Hindi
Update: 2023-02-23 13:43 GMT
हाईलाइट
  • पीएम मोदी की खास नजर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  तुर्की के बाद अब तजाकिस्तान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.3 मापी गई। इस भूकंप की वजह से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। वहां के लोगों में तुर्की में आए भूकंप को लेकर अभी भी भय बना हुआ है। उनका मानना है कि अगर ऐसी परिस्थिति आती है तो वो क्या करेंगे? हालांकि, तुर्की के इस दुख की घड़ी में भारत ने जिस तरह मदद की, ठीक वैसे ही भारत तजाकिस्तान का भी मदद करेगा। भारत सरकार तजाकिस्तान को भूकंप से बचाने के लिए तमाम सारी सुविधाओं को मुहैया कराने वाली है। जिसे देश के आम जन को किसी भी प्रकार के दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। 

पीएम मोदी की खास नजर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तजाकिस्तान में आए भूकंप को लेकर पीएम मोदी अपनी नजर बनाए हुए हैं। ताकि किसी भी समय पर देश को मदद पहुंचाई जा सके। पीएम मोदी के अलावा भारतीय अधिकारी भी तजाकिस्तान के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं और तमाम परिस्थितियों का पल-पल का अपडेट ले रहे हैं।

तुर्की की भी की थी मदद

आपको याद होगा कि पिछले दिनों भारत ने तुर्की को राहत सामग्री के साथ अपनी एनडीआरएफ टीम तुर्की भेजी थी। जहां पर उन्होंने लोगों की जान बचाने के लिए अस्पताल भी खोले थे। कई हजार तुर्कीवासियों को एनडीआरएफ की टीम ने जान बचाई थी। तुर्की में 6 फरवरी को आए इस विनाशकारी भूकंप से अब तक 45 हजार से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं। जबकि 80 हजार से अधिक लोग इस आपदा से घायल हैं। 

Tags:    

Similar News