एयर एशिया के CEO समेत 5 के खिलाफ केस दर्ज, CBI ने मारा छापा

एयर एशिया के CEO समेत 5 के खिलाफ केस दर्ज, CBI ने मारा छापा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-29 12:03 GMT
एयर एशिया के CEO समेत 5 के खिलाफ केस दर्ज, CBI ने मारा छापा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीबीआई ने एयर एशिया विमान कंपनी के सीईओ टोनी फर्नांडीज समेत 5 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। टोनी फर्नांडिस के खिलाफ लाइसेंस हासिल करने के लिए नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है। सीबीआई के अधिकारियों के अनुसार, कंपनी के डायरेक्टर्स ने 5/20 नियमों की छूट का गलत इस्तेमाल किया है। एयर एशिया ने इंटरनेशनल कामकाज का लाइसेंस हासिल करने के लिए FIPB (विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड) के नियमों का भी उल्लंघन किया है।"

 

सीबीआई ने सीईओ टोनी फर्नांडीज के दिल्ली, मुंबई और बेंगलूरु के ठिकानों पर आज छापेमारी की है। एयर एशिया के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज की गई है उसमें विमानन सलाहकार दीपक तलवार का भी नाम शामिल है।

 

क्या है 5/20 नियम

5/20 नियम के तहत किसी भी कंपनी के पास अंतरराष्ट्रीय परिचालन के लिए 5 सालों कर घरेलू उड़ानों का अनुभव और कम से कम 20 हवाई जहाज होने चाहिए। 

 

इन लोगों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

इस नियम के उल्लंघन मामले में सीबीआई ने अंथाॅनी फ्रांसिस, एयर एशिया, मलेशिया के सीर्इआे टोनी फर्नांडीस, एयर एशिया कंपनी के ट्रेवल फूड आॅनर सुनील कपूर, निदेशक आर वेंकटरमन, विमानन सलाहकार दीपक तलवार, सिंगापुर आधार कंपनी SNR ट्रेडिंग के निदेशक राजेंद्र दुबे आैर अन्य सरकारी अधिकारियों के नाम पर एफआर्इआर दर्ज की है। सीबीआई ने कहा कि सीईओ टोनी ने सरकारी अधिकारियों के साथ लॉबिंग के जरिए क्लियरेंस हासिल की। 

Similar News