मुंबई की भायखला जेल में कैदी की मौत का मामला, 6 आरोपी गिरफ्तार

मुंबई की भायखला जेल में कैदी की मौत का मामला, 6 आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-02 04:36 GMT
मुंबई की भायखला जेल में कैदी की मौत का मामला, 6 आरोपी गिरफ्तार

एजेंसी, मुंबई. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भायखला जेल में कैदी मंजू शेट्टे की मौत के मामले में रविवार सुबह सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मनीष पोखरकर, वसीमा शेख, शीतल शेगोकर, सुरेशा गल्वे, आरती शिंगने और बिंदू नायकड़े के तौर पर हुई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने कैदी की मौत को लेकर जेल अधिकारियों और स्टाफ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने कहा कि बिंदू को दोपहर में गिरफ्तार किया गया था जबकि अन्य आरोपियों को बाद में पकड़ा गया। सभी छह आरोपियों को जेल अधिकारी पहले ही निलंबित कर चुके हैं। जेल के कर्मचारियों ने कथित तौर पर पीटे जाने के बाद मंजू को यहां के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां 23 जून को उसकी मौत हो गई थी। मंजू की मौत की खबर के बाद जेल में कैदियों ने काफी हंगामा किया था।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में राज्य महिला आयोग ने भायखला जेल में महिला कैदी की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित करने का फैसला किया था। एसआईटी में हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश, सेवानिवृत्त आईपीएस और गैर सरकारी संगठन से जुड़ी एक महिला शामिल है। महिला आयोग की एक टीम ने बीते गुरुवार को जेल का दौरा भी किया।

 

Similar News