OBC सम्मेलन में बोले अमित शाह- BJP किसी एक जाति या समाज की पार्टी नहीं

OBC सम्मेलन में बोले अमित शाह- BJP किसी एक जाति या समाज की पार्टी नहीं

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-16 14:00 GMT
OBC सम्मेलन में बोले अमित शाह- BJP किसी एक जाति या समाज की पार्टी नहीं
हाईलाइट
  • अमित शाह ने कहा कि किसी एक समाज या जाति की पार्टी नहीं है।
  • अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछड़े वर्ग के लिए जो कहा वो कर के दिखाया है।
  • तीन दिवसीय चुनावी दौरे पर राजस्थान पहुंचे BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि BJP सभी की पार्टी है।

डिजिटल डेस्क, पाली। तीन दिवसीय चुनावी दौरे पर राजस्थान पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि BJP सभी की पार्टी है, किसी एक समाज या जाति की नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस तरह 2014 में राजस्थान के लोगों ने भाजपा को जीताया। इसके बाद मोदी जी ने राज्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। भाजपा सरकार ने उनके लिए जो कहा वो कर के दिखाया है।

पाली शहर में चुनावी रैली के दौरान उन्होंने कहा कि  BJP की यह विशेषता है कि इस पर कभी किसी समाज का ठप्पा नहीं लगा। शाह ने कहा, "हमने और हमारे सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री के विकास मंत्र "सबका साथ सबका विकास" को बखूबी निभाया है। BJP जानती है कि विकास में सभी की भागीदारी होना जरूरी है और होनी चाहिए। सभी को अपनी क्षमता के अनुसार विकास करने का मौका मिले, चाहे वह पिछड़े समाज का हो या सवर्ण समाज का हो। सबका विकास होना चाहिए।"

शाह ने कहा कि बीजेपी माली, गुर्जर, जाट, और अन्य जाति, अगड़े, पिछड़े, दलित और आदिवासी सभी लोगों की पार्टी है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने पिछड़े समाज के लिए मोदी सरकार के दौरान क्या क्या किया गया, ये भी बताया। शाह ने कांग्रेस पार्टी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, "यही पिछड़ा वर्ग है जो पिछले 70 साल से अपने हक के लिए लड़ते रहे हैं। 1955 में कालेलकर कमीशन ने एक सिफारिश की कि OBC कमीशन को एक संवैधानिक मान्यता दी जाए। तब से न जाने कितनी कांग्रेस की सरकारें आई और गई। तब के प्रधानमंत्री नेहरू ने शासन किया, इंदिरा गांधी ने शासन किया, राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी ने शासन किया, माता सोनिया गांधी ने शासन किया, मगर पिछड़े जाति को न्याय नहीं मिला। न्याय हमारे प्रधानमंत्री ने किया है।"

शाह ने कहा कि जो मांग पिछड़ा वर्ग कर रहे थे उसे पूरा बीजेपी सरकार ने किया। शाह ने कहा, "अब हर गरीब के घर में प्रधानमंत्री द्वारा लाई गई उज्जवला योजना का लाभ पहुंच रहा है। सभी माता-बहनों को अब गैस सुविधा का लाभ प्राप्त हो रहा है। अब हर गरीब को लोन की प्राप्ति हो रही है।" उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा की वसुंधरा सरकार ने अन्नपूर्णा योजना के तहत सभी गरीबों को सस्ता खाना उपलब्ध कराया है। वसुंधरा सरकार ने 18 करोड़ गरीब बच्चों को टीका लगाने का काम किया है।

अमित शाह ने यह भी बताया कि केन्द्र सरकार दो और योजना लेकर आ रही है। उन्होंने कहा कि पहली योजना में केंद्र और राजस्थान सरकार मिलकर देश के 50 करोड़ गरीब लोगों को पांच लाख रुपए की सहायता राशी देने का काम करेगी। दूसरे योजना में देश के किसानों को उनके उपज का सही मूल्य देने के साथ-साथ उनके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का सारा खर्च भाजपा की केंद्र सरकार उठाएगी।

शाह ने कहा कि देश में कश्मीर से कन्याकुमारी तक और असम से राजस्थान तक घुसपैठियों को बाहर निकालने का काम मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा, "देश में जो नौकरियां भारतीय लोगों को मिलनी चाहिए वो घुसपैठिए ले जाते हैं। देश की सुरक्षा को तोड़ने का काम कर रहे हैं ये घुसपैठिए। कांग्रेस हमें यह करने से रोक नहीं सकती। कांग्रेस की सरकार में पाकिस्तान के आतंकवादी हमारे सैनिकों का सिर काट के ले गए, लेकिन कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया। वहीं जब उरी अटैक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर कांग्रेस की बोलती बंद कर दी थी।"

Similar News