हमारे पास पूर्ण बहुमत, अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने को तैयार- अमित शाह

हमारे पास पूर्ण बहुमत, अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने को तैयार- अमित शाह

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-24 11:44 GMT
हमारे पास पूर्ण बहुमत, अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने को तैयार- अमित शाह

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला है। अमित शाह ने विपक्ष को खुली चुनौती दी है कि वह सदन में अविश्वास प्रस्ताव पेश करे। गुवाहाटी में शनिवार को बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रेसिडेंट ने कहा, हमलोग सभी मुद्दों पर बहस करने को तैयार हैं, मगर विपक्ष नहीं चाहता कि सदन की कार्यवाही चले। उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष को चुनौती देता हूं कि वह अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए। "भाजपा सरकार अविश्‍वास प्रस्‍ताव का सामना करने के लिए तैयार है, हमारे पास पूर्ण बहुमत है।"

 

 



25 में से 21 सीटों पर जीत का लक्ष्य
बूथ प्रेसिडेंट सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने दावा किया कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी का विजय रथ पूर्वोत्‍तर भारत में लगातार आगे बढ़ता रहेगा और पार्टी वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीतेगी। इस दौरान शाह ने पर्वोत्तर से 25 संसदीय क्षेत्रों में से 21 सीटों पर जीत का लक्ष्य तय किया। उन्होंने तय किए गए लक्ष्य को पूरा करने के लिए कार्यकर्ताओं को सही दिशा में काम करने को कहा। शाह ने कहा, "मिजोरम को छोड़कर पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में एनईडीए (नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस) घटकों का शासन है, इसलिए आप सभी को इसे आगे बढ़ाने की जरूरत है।"

राहुल गांधी से सवाल
अमित शाह ने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए सवाल किया, "मैं राहुलजी से सिर्फ इतना पूछना चाहता हूं कि उनकी पार्टी की सरकार ने 10 साल के कार्यकाल में असम के लिए क्या किया है, मुझे बता दें?  

अमित शाह के भाषण की मुख्य बातें:

  • देश की संसद को चलाने के लिए करोड़ों का खर्चा होता है और मुझे बड़े दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि पिछले 20 दिनों से विपक्ष संसद को चलने नहीं दे रहा है। कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती है की संसद चले वह सिर्फ शोर मचाना चाहती है।
  • भाजपा सरकार अविश्‍वास प्रस्‍ताव का सामना करने के लिए तैयार है, हमारे पास पूर्ण बहुमत है।
  • किसी भी पार्टी में एक कार्यकर्ता के लिए बूथ अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने तक का सफ़र संभव नहीं है। केवल भारतीय जनता पार्टी ही विचारधारा और कार्यकर्ताओं के आधार पर चलती है।
  • 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्वोत्तर राज्यों में भारतीय जनता पार्टी 25 में से 21 से ज्यादा सीटें जीतने वाली है।
  • कांग्रेस की नीतियां हमेशा से फूट-डालो और राज करो की रही है और भारतीय जनता पार्टी की नीतियां सबका साथ-सबका विकास की रही है और इसी का परिणाम है की आज नार्थ-ईस्ट आगे बढ़ रहा है।
  • कांग्रेस पार्टी ने जो असम में भ्रष्टाचार की जड़ें जमाई थी उन्हें उखाड़ फेकनें का काम असम की सर्बानन्द सोनोवाल सरकार ने किया है।
  • मैं राहुलजी से सिर्फ इतना पूछना चाहता हूं कि उनकी पार्टी की सरकार ने 10 साल के कार्यकाल में असम के लिए क्या किया है, मुझे बता दें?  
     

Similar News