अमित शाह ने दी गवाही, 'उस दिन विधानसभा में मौजूद थीं कोडनानी'

अमित शाह ने दी गवाही, 'उस दिन विधानसभा में मौजूद थीं कोडनानी'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-18 05:38 GMT
अमित शाह ने दी गवाही, 'उस दिन विधानसभा में मौजूद थीं कोडनानी'

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद।  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार को नरोदा गाम दंगा मामले में अहमदाबाद की एक विशेष एसआईटी अदालत के सामने बतौर गवाह पेश होने पहुंचे। शाह ने यहां कोर्ट को बताया कि हिंसा वाले दिन माया कोडनानी विधानसभा में मौजूद थी।

क्या कहा अमित शाह ने ?

 अमित शाह ने कोर्ट के सामने कहा, मैं 28 फरवरी को सुबह 7:15 बजे अपने घर से विधानसभा के लिए निकला था। सदन की कार्यवाही सुबह 8:30 बजे शुरू होनी थी। वहां विधानसभा के सभी सदस्यों के साथ माया कोडनानी भी सदन में मौजूद थीं। उन्होंने बताया कि गोधरा ट्रेन कांड में मारे गए लोगों को सदन में उस दिन श्रद्धांजलि दी गई थी।

शाह ने साथ ही बताया, "मेरे पास कई फोन कॉल आए थे, जिस कारण मैं विधानसभा से तुरंत शोला सिविल अस्पताल के लिए निकल गया और सुबह साढ़े नौ से पौने दस बजे के बीच वहां पहुंचा"।

समन के बाद गवाही देने पहुंचे शाह

आपको बता दें कि अदालत ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को 18 सितंबर को कोर्ट में आकर गवाही देने के लिए समन जारी किया था। इस मामले में मुख्य आरोपी गुजरात की पूर्व मंत्री माया कोडनानी ने अमित शाह को अपने गवाह के तौर पर बुलाने की अर्जी दी थी। अदालत ने अप्रैल में कोडनानी की यह दरख्वास्त मान ली थी कि उनके बचाव में अमित शाह एवं कुछ अन्य को बतौर गवाह समन जारी किया जाए। शाह का आज पेश होना जरूरी था क्योंकि कोर्ट इस मामले में फिर समन जारी नहीं करता।

अहमदाबाद के नरोदा गाम के दंगे 2002 के नौ बड़े साम्प्रदायिक दंगों में एक है। जिसकी जांच एसआईटी ने की है। इस मामले में कुल 82 व्यक्तियों पर मुकदमा चल रहा है। गुजरात में बीजेपी की मोदी सरकार में मंत्री रह चुकी कोडनानी को पहले ही नरोदा पाटिया दंगा मामले में 28 साल की सजा सुनाई जा चुकी है। इस दंगे में 97 लोगों की जान गई थी।

 

Similar News