महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए अठावले का नया फॉर्मूला, शिवसेना से हुई बात

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए अठावले का नया फॉर्मूला, शिवसेना से हुई बात

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-18 12:34 GMT
महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए अठावले का नया फॉर्मूला, शिवसेना से हुई बात

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने महारष्ट्र में सरकार के गठन के लिए शिवसेना और बीजेपी को नया फॉर्मूला सुझाया है। इस फॉर्मूले पर अठावले की शिवसेना से बात भी हो गई है। अब वह बीजेपी से भी इस पर बात करेंगे। अगर दोनों दल इस फॉर्मूले पर सहमत हो जाते हैं तो महाराष्ट्र में सरकार बनाने का रास्ता साफ हो जाएगा।

रामदास अठावले ने कहा, "मैंने एक समझौते के बारे में संजय राउत जी से बात की थी। मैंने उन्हें 3 साल (बीजेपी से सीएम) और 2 साल (शिवसेना से सीएम) का फॉर्मूला सुझाया, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सहमत होती है तो शिवसेना इस बारे में सोच सकती है। मैं बीजेपी के साथ इस पर चर्चा करूंगा।"

इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार का भी महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर बयान सामने आया था। शरद पवार ने कहा था, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना ने साथ चुनाव लड़ा था। जबकि हमने कांग्रेस साथ मिलकर यह चुनाव लड़ा। उन्हें अपना रास्ता चुनना है और हम अपनी राजनीति करेंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र में चुनाव नतीजों के आए 20 दिन से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन अब तक सरकार का गठन नहीं पाया है। मुख्यमंत्री पद की चाह में भाजपा से नाता तोड़ शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा दिया है। ऐसे में रामदास अठावले के इस फॉर्मूले पर महाराष्ट्र मे जल्द ही नई सरकार देखने को मिल सकती है।

राज्य में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। चुनाव में भाजपा ने 105 सीटें, शिवसेना ने 56, शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीतीं थी।

 

 

Tags:    

Similar News