मंत्रियों के फाइव स्टार प्रेम पर बरसे मोदी, कहा- पीएसयू के ऑफर्स से भी बचें

मंत्रियों के फाइव स्टार प्रेम पर बरसे मोदी, कहा- पीएसयू के ऑफर्स से भी बचें

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-20 06:17 GMT
मंत्रियों के फाइव स्टार प्रेम पर बरसे मोदी, कहा- पीएसयू के ऑफर्स से भी बचें

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रियों के फाइव स्टार प्रेम पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सख्ती दिखाई है। उन्होंने मंत्रियों को कहा है कि उन्हें 5 स्टार होटलों में ठहरने से बचना चाहिए साथ ही मंत्रियों को सार्वजनिक क्षेत्र के वेंचर्स (पीएसयू) की सुविधाएं या किसी भी तरह के ऑफर को स्वीकार करने से मना किया है। 

बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग के बाद मोदी ने मंत्रियों को रुकने को कहा था, जिसके बाद उन्होंने मंत्रियों से कहा कि वह कुछ मंत्रियों के फाइव स्टार होटल में ठहरने की आदत की वजह से नाखुश हैं। साथ ही उन्होंने साफ कहा कि मंत्रियों को अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान सरकारी व्यवस्थाओं का ही लाभ उठाना चाहिए।

मोदी ने मंत्रियों से कहा कि ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई है कि मंत्री अपने निजी कार्यो के लिए मंत्रालयों के अधीन आने वाली पीएसयू की गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं। जिस पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि अगर कोई मंत्री या उनके परिवाले ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। पीएम ने मंत्रियों को हिदायत दी है कि वे यह भी सुनिश्चित करें कि उनका स्टाफ पीएसयू से मिलने वाली सुविधाओं का निजी इस्तेमाल न करें।  मोदी ने मंत्रियों के सामने यह भी साफ किया कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की अपनी नीति से कोई समझौता नहीं करेंगे। 2019 के चुनावों में अब दो साल बचे हैं। पीएम चाहते हैं कि केंद्र सरकार की "स्कैम फ्री" छवि बरकरार रहे। 

Similar News