विपक्ष के विरोध के बावजूद बेंगलुरु को मिला वीर सावरकर फ्लाईओवर

विपक्ष के विरोध के बावजूद बेंगलुरु को मिला वीर सावरकर फ्लाईओवर

IANS News
Update: 2020-09-09 06:33 GMT
विपक्ष के विरोध के बावजूद बेंगलुरु को मिला वीर सावरकर फ्लाईओवर
हाईलाइट
  • विपक्ष के विरोध के बावजूद बेंगलुरु को मिला वीर सावरकर फ्लाईओवर

बेंगलुरु, 9 सितंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक की भाजपा सरकार ने अंतत: बेंगलुरु के 47 वें फ्लाईओवर का उद्घाटन कर दिया, जिसका नाम हिंदू विचारक विनायक दामोदर सावरकर के नाम पर रखा गया है। इस मौके पर मंगलवार को मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने उन्हें एक स्वतंत्रता सेनानी के रूप में याद किया और कहा कि उन्हें उनके योगदान का पूरा श्रेय नहीं मिला।

अपने भाषण में येदियुरप्पा ने प्रत्येक स्वतंत्रता सेनानी के योगदान की सराहना करते हुए कहा, देश ने आजादी की लड़ाई में अपने कई बहादुर बेटों को खोया है। बहुतों को उसके लिए सम्मान मिला लेकिन वीर सावरकर जैसे कुछ लोगों को उनके योगदान का पूरा श्रेय नहीं मिला। यह विडंबना है।

फ्लाईओवर का नाम सावरकर रखे जाने को लेकर देश भर में कांग्रेस और भाजपा के फॉलोअर्स के बीच तीखी प्रतिक्रियाओं का आदान-प्रदान हुआ था।

बता दें कि 400 मीटर लंबा यह फ्लाईओवर मई में ही तैयार हो गया था और भाजपा ने इसका नाम सावरकर के नाम पर रखने का फैसला किया था। भाजपा 28 मई को उनकी जयंती पर इसका उद्घाटन भी करना चाहती थी।

इस मामले पर विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने ट्विटर के जरिए भाजपा के फैसले को लेकर हमला बोला था। जिसके चलते कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से जमकर बहस हुई।

तब भाजपा ने कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए इस आयोजन को स्थगित करने का निर्णय लिया था।

एसडीजे-एसकेपी

Tags:    

Similar News