'ब्लू फिल्म दिखाकर गुजरात चुनाव जीतना चाहती है BJP'

'ब्लू फिल्म दिखाकर गुजरात चुनाव जीतना चाहती है BJP'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-19 07:42 GMT
'ब्लू फिल्म दिखाकर गुजरात चुनाव जीतना चाहती है BJP'

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक बार फिर बीजेपी सरकार और पीएम मोदी पर जमकर वार किया है. उनके इस हमले से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस भी अछूते नहीं रहे। ठाकरे ने कहा कि 3 साल पहले बीजेपी सरकार ने विकास का एक ब्लू प्रिंट पेश किया था, लेकिन अब जनता को ब्लू फिल्म दिखाकर गुजरात चुनाव जीतना चाहती है। बीजेपी ने अब लोगों के निजी जीवन में ताकझांक शुरू कर दी है।

ठाकरे ने कहा है कि बीजेपी मूर्खों की सरकार है, जो डरपोक भी है और जिसमें दिमाग भी नहीं है। ठाणे में शनिवार को आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि एमएनएस की सभा को लेकर हमेशा साइलेंट जोन का मुद्दा उठाया जाता है, सभा चालू होने पर केबल बंद कर दिया जाता है और सरकार को बिजली बंद करनी पड़ती है। इससे साबित होता है कि बीजेपी सरकार एकदम डरपोक है। 

ठाकरे ने योग दिवस और स्वच्छ भारत अभियान का मजाक उड़ाते हुए कहा कि आज देश में बलात्कार, लूट, फरेब और जाति, धर्म के नाम पर दुकान चल रही है। पहले सिर्फ मुल्ले और मौलवी फतवा निकालते थे, लेकिन अब जैन साधक भी यह कर रहे हैं। प्रधानमंत्री इन सब पर रोक लगाने की बजाए योग करने के गुण सिखा रहे हैं। ठाकरे ने कहा कि पीएम के निर्वाचन क्षेत्र में गंगा नदी में शव तैर रहे हैं, ऐसे बनेगा स्वच्छ भारत। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आज भी गुजरात के मुख्यमंत्री की तरह पेश आ रहे हैं। यदि उन्हें उनके राज्य से प्रेम है तो राज ठाकरे को भी महाराष्ट्र और उसकी अस्मिता से प्रेम है।

ठाकरे ने माना कि राहुल पड़ रहे बीजेपी पर भारी
ठाकरे ने बीजेपी और सोशल मीडिया पर शुरू किये गए गलत प्रचार पर ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि पहले जहां बीजेपी और उसके नेता कांग्रेस नेता राहुल गांधी का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाते थे, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी भाजपा नेताओं की नाक में उन्होंने दम कर रखा है। ऐसे में अब भाजपा को कुछ सूझ नहीं रहा है कि वह क्या करें।

विदर्भ को महाराष्ट्र से अलग करना बर्दाश्त नहीं
महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा कि अगर नागपुर-मुंबई समृद्धि महामार्ग के जरिए विदर्भ को अलग करने की साजिश रची जा रही है तो वे इसे सफल नहीं होने देंगे। शनिवार को ठाणे में आयोजित रैली में राज ठाकरे ने कहा कि अब सत्ता देवेंद्र फडणवीस के हाथ में हैं। वे विदर्भ का विकास करें। यदि विदर्भ के विकास के नाम पर उसे महाराष्ट्र से अलग करने की साजिश होगी तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राज ठाकरे ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज की मां विदर्भ के बुलढाणा जिले की रहने वालीं थीं। अगर ऐतिहासिक सच्चाई से मुंह मोड़कर भाजपा मां-बेटे को अलग करने की कोशिश करेगी तो मनसे चुप नहीं बैठेगी।

Similar News