अयोध्या में अगली दिवाली से पहले बनेगा राम मंदिर : सुब्रमण्यम स्वामी

अयोध्या में अगली दिवाली से पहले बनेगा राम मंदिर : सुब्रमण्यम स्वामी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-15 17:57 GMT
अयोध्या में अगली दिवाली से पहले बनेगा राम मंदिर : सुब्रमण्यम स्वामी

डिजिटल डेस्क, पटना। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अगले साल दिवाली तक वहां भव्य राम मंदिर बनकर रहेगा। यह बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कही हैं। वे पटना के भारतीय नृत्य कला मंदिर में रविवार को आयोजित विराट हिन्दुस्तान संगम के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने मुस्लिमों के एक धड़े द्वारा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में सहयोग करने पर उनकी सराहना की है।

बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ही हिन्दुस्तान विराट संगम के अध्यक्ष हैं और डॉ. देवेन्द्र प्रसाद सिंह उसकी बिहार शाखा के अध्यक्ष हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने कार्यक्रम में फिर से राम मंदिर और हिन्दुत्व का मुद्दा उठाया और कहा कि सिर्फ विकास से चुनाव नहीं जीता जा सकता है। इसलिए चुनाव जीतने के लिए हिन्दू कार्ड भी जरूरी है। स्वामी ने बताया कि इस प्रस्तावित विश्वविद्यालय में प्राचीन भारतीय विद्याओं का अध्ययन किया जाएगा। वहां रोजगारोन्मुखी शिक्षा के अलावा आधुनिक ज्ञान-विज्ञान की भी शिक्षा दी जाएगी।

सुब्रमण्यम ने कहा कि जानकी मंदिर का निर्माण विराट हिन्दुस्तान संगम द्वारा कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह मंदिर एशिया का सर्वोत्तम मंदिर होगा। इसके अलावा सीतामढ़ी में ही जगत जननी विश्वविद्यालय की भी स्थापना की जाएगी। बिहार के सीतामढ़ी में भी भव्य जानकी मंदिर के निर्माण की भी घोषणा करते हुए स्वामी ने कहा कि माता सीता के बिना मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की कल्पना नहीं की जा सकती है।

स्वामी ने कहा कि डीएनए टेस्ट से प्रणाणित हो चुका है कि दुनिया के सभी धर्म, जाति, सम्प्रदाय के पूर्वज हिन्दू हैं। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर अब सुप्रीम कोर्ट के औपचारिक फैसले का इंतजार भर है। गौरतलब है कि इसी साल मार्च में स्वामी ने पटना में ही एकर समारोह में कहा था कि हिन्दू अयोध्या में ही भव्य राम मंदिर बनाएंगे, मुसलमान कहीं और जाकर मस्जिद बना लें।

Similar News