पिछले डेढ़ साल में BJP-PDP की नीतियों से पैदा हुए कई बुरहान : उमर अब्दुल्ला

पिछले डेढ़ साल में BJP-PDP की नीतियों से पैदा हुए कई बुरहान : उमर अब्दुल्ला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-09 13:50 GMT
पिछले डेढ़ साल में BJP-PDP की नीतियों से पैदा हुए कई बुरहान : उमर अब्दुल्ला

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा में मंगलवार को जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। पिछले दो सालों से जम्मू-कश्मीर में हो रही आतंकी और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ पर सदन में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने वर्तमान सीएम महबूबा मुफ्ती पर भी जमकर निशाना साधा। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने बुरहान को पैदा करने में मेरी भूमिका बताई थी लेकिन उन्होंने इस बात पर गौर नहीं किया कि पिछले डेढ़ सालों में कितने बुरहान पैदा हो चुके हैं।

राज्य में बीजपी-पीडीपी गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए उमर ने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों के चलते कश्मीर में कई बुरहान पैदा हो गए हैं। उन्होंने महबूबा मुफ्ती के पुराने बयान को याद करते हुए कहा, "मुझ पर एक बुरहान को पैदा करने का इल्जाम लगाया गया, लेकिन क्या सरकार को इस बात का एहसास है कि आपने अपनी सरकार में कितने बुरहान पैदा कर दिए हैं।"

उमर अब्दुल्ला ने इस दौरान जम्मू-कश्मीर में बातचीत के लिए अधिकृत केंद्र सरकार के प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दिनेश्वर शर्मा की भूमिका क्या है? यह कोई नहीं जानता। उन्होंने कहा, "क्या वह कोई विशेष प्रतिनिधि हैं? या कोई प्रवक्ता हैं? हम यह भी नहीं जानते कि वह यहां कुछ निश्चित समय के लिए हैं या फिर अनिश्चित काल के लिए?"

उमर अब्दुल्ला का यह बयान ऐसे समय आया है जब जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के लाड़नू में सिक्योरिटी फोर्सेस ने एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि यहां सिक्योरिटी फोर्सेस और आतंकियों के बीच ये एनकाउंटर अनंतनाग के घने जंगलों के बीच जारी है। इलाके में अभी और कई आतंकियों के भी छिपे होने की आशंका है।  इसके लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। इससे पहले सोमवार को ही बड़गाम में सिक्योरिटी फोर्सेस ने 3 आतंकियों को मार गिराया था।

Similar News