अमित शाह के बेटे को 15.75 करोड़ का लोन, कंपनी की आय मात्र 7 करोड़ सालाना

अमित शाह के बेटे को 15.75 करोड़ का लोन, कंपनी की आय मात्र 7 करोड़ सालाना

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-08 12:23 GMT
अमित शाह के बेटे को 15.75 करोड़ का लोन, कंपनी की आय मात्र 7 करोड़ सालाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर गैरकानूनी तरीके से 15.78 करोड़ का व्यवसायिक लोन लेने का आरोप लगा है। यह आरोप एक मीडिया संस्थान ‘द वायर’ द्वारा अपनी खबर के जरिए लगाया गया है। द वायर के अनुसार जय की कंपनी टेम्पल इन्टरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड का टर्नओवर साल 2015-16 में 16 हजार गुना बढ़ा है। यह बढ़ोत्तरी तब हुई जब केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी और उनके पिता अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए।

‘द वायर’ ने अपनी खबर में साफ किया है कि कंपनी टेम्पल इन्टरप्राइजेज के टर्नओवर में उछाल की वजह 15.78 करोड़ रुपये का अनसेक्योर्ड लोन है। यह लोन राजेश खंडवाल की KIFS फिनांशियल सर्विसेज फर्म द्वारा दिया गया है। मामले में गौर करने वाली बात यह है कि राजेश खंडवाल भाजपा के राज्यसभा सांसद और रिलायंस इंडस्ट्रीज के टॉप एग्जिक्यूटिव परिमल नथवानी के समधी हैं। दूसरी बात यह है कि KIFS फिनांशियल सर्विसेज ने 15.78 करोड़ का लोन दिया है, जबकि उनकी खुदकी कुल सालाना आय ही 7 करोड़ रुपए थी।

यह भी पढ़ें : BJP सरकार बनने के बाद 16 हजार गुना बढ़ गया अमित शाह के बेटे की कंपनी का टर्नओवर, सिब्बल बोले- जांच हो

इस मामले में आरओसी के दस्तावेजों ने एक और नया खुलासा किया है। इसमें यह बात भी सामने आई है कि KIFS फिनांशियल सर्विसेज की एनुअल रिपोर्ट में टेम्पल इन्टरप्राइजेज को दिए गए 15.78 रुपये के अनसेक्योर्ड लोन का कोई जिक्र नहीं है।

जय शाह ने कहा कि सिद्धार्थ वरदराजन ने अपनी खबर में मेरे बारे में सब झूठ बताया है। उन्होंने मेरे और मेरे पिता अमित शाह की छवि खराब करने की कोशिश की है। मेरी कंपनी ने सारे काम कानून के दायरे में रहकर ही किए हैं। हमारे द्वारा कोई गलत काम नहीं किया गया है। हमने बैंक से लोन भी व्यवसायिक नियमों के अनुसार ही लिया है, जिसकी किश्त भी बकायदा चेक के द्वारा अदा की गई है।

Similar News