CG : बीजेपी ने काटा रमन सिंह के बेटे का टिकट, सातवीं लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम

CG : बीजेपी ने काटा रमन सिंह के बेटे का टिकट, सातवीं लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-24 14:43 GMT
CG : बीजेपी ने काटा रमन सिंह के बेटे का टिकट, सातवीं लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी आठवीं  लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में 9 प्रत्याशियों के नाम हैं। पार्टी ने इस लिस्ट में छत्‍तीसगढ़ की 6 सीटों के अलावा तेलंगाना, मेघालय और महाराष्ट्र की एक सीट के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह का टिकट काट दिया है। अभिषेक सिंह फिलहाल राजनंदगांव से सांसद हैं। पार्टी ने इस बार अभिषेक की जगह संतोष पांडे को उतारा है। इसी के साथ बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी कर दी है।

अभिषेक के अलावा पार्टी ने रायपुर से सांसद रमेश बैस का टिकट भी काटा है। उनकी जगह पार्टी ने रायपुर सीट से सुनील सोनी को टिकट दिया है। इस लिस्ट के एलान के साथ ही बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर पूर्व सासंदों का टिकट काट दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी ने यह फैसला राज्य विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के कारण लिया है। कोरबा सीट से ज्योति नंद दुबे, बिलासपुर से अरुण शॉ, दुर्ग से विजय बघेल और महासमंद सीट से चुन्नीलाल साहू को टिकट दिया है। इसके अलावा तेलंगाना के मेदक सीट से रघुनंदन राव, मेघालय के तुरा (ST) सीट से रिकमन जी मोमिन और महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया सीट से सुनील बाबूराव मेंढ़े को मैदान में उतारा है।

भाजपा ने अब तक कुल सात लिस्ट जारी की है। इसमें पार्टी ने कुल 306 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। जिसमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गांधीनगर से पार्टी प्रमुख अमित शाह के नाम शामिल हैं। 

Tags:    

Similar News