सीबीआई ने रोहतक सीजीएसटी अधीक्षक को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया

सीबीआई ने रोहतक सीजीएसटी अधीक्षक को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया

IANS News
Update: 2020-08-17 16:30 GMT
सीबीआई ने रोहतक सीजीएसटी अधीक्षक को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया

नई दिल्ली, 17 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को कहा कि उसने हरियाणा के रोहतक में तैनात सीजीएसटी के एक अधीक्षक को कथित रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने सीएसजीटी कार्यालय में अधीक्षक कुलदीप हुड्डा को गिरफ्तार किया है।

अधिकारी ने कहा कि उन्होंने दो सुपरिटेंडेंट (अधीक्षक) हुड्डा और गुरविंदर सिंह गोहल के साथ ही विभाग के दो निरीक्षकों रोहित मलिक और प्रदीप के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो कि सीजीएसटी कमिश्नर के कार्यालय में काम करते हैं।

एजेंसी ने कहा कि यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने शिकायतकर्ता के कारखाने के परिसर पर छापा मारा था और उन्होंने शिकायतकर्ता को सूचित किया कि उसने कम जीएसटी का भुगतान किया है और वे उसकी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे और भारी जुर्माना लगाएंगे।

शिकायत में आगे आरोप लगाया गया कि आरोपी ने रिश्वत के रूप में 12 लाख रुपये की मांग की और बाद में नौ लाख रुपये पर बात पक्की हुई। अधिकारी ने कहा, अधीक्षकों ने शिकायतकर्ता को रिश्वत देने के लिए सोनीपत जिले में जीटी रोड पर स्थित राई औद्योगिक क्षेत्र में बुलाया था।

उन्होंने कहा, तदनुसार, शिकायतकर्ता निर्दिष्ट स्थान पर पहुंच गया, जहां आरोपी ने शिकायतकर्ता से छह लाख रुपये की रिश्वत राशि की मांग की और इसे स्वीकार किया। सीबीआई ने एक जाल बिछाया और छह लाख रुपये की रिश्वत बरामद की। उक्त अधीक्षक को भी पकड़ा गया है।

पुलिस अधीक्षक की गिरफ्तारी के बाद, सीबीआई ने रोहतक में नामजद अभियुक्तों के परिसरों में तलाशी ली। इस दौरान कुछ आपराधिक दस्तावेज, बैंक की जानकारी, आभूषण, लॉकर की चाबी आदि बरामद की गई।

अधिकारी ने कहा, हुड्डा के परिसर से 64 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपी को रविवार को पंचकूला की अदालत में पेश किया गया, जहां उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

एकेके/एएनएम

Tags:    

Similar News