CBSE Paper Leak: एक प्रिंसिपल और 6 टीचरों से क्राइम ब्रांच ने की पूछताछ

CBSE Paper Leak: एक प्रिंसिपल और 6 टीचरों से क्राइम ब्रांच ने की पूछताछ

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-01 04:57 GMT
CBSE Paper Leak: एक प्रिंसिपल और 6 टीचरों से क्राइम ब्रांच ने की पूछताछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) पेपर लीक मामले में पुलिस ने अपनी जांच और तेज कर दी है। इस कड़ी में क्राइम ब्रांच की टीम ने आउटर दिल्ली के बवाना में शनिवार को तीन स्कूलों के एक प्रिंसिपल और 6 टीचरों से पूछताछ की। इन सभी पर CBSE क्वेश्चन पेपर को वॉट्सऐप ग्रुप में शामिल करने का आरोप है।रिपोर्ट्स के मुताबिक बवाना स्कूल के प्रिंसिपल और दो टीचरों से पुलिस ने देर रात तक पूछताछ की। इन सबी पर आरोप है कि उन्होंने 12वीं का इकोनॉमिक्स का पेपर स्टूडेंट्स की मौजूदगी में अपने स्कूल के एग्जाम हॉल में समय से 75 मिनट पहले खोल दिया था।

 

वहीं सोनीपत का रहने वाला एक CBSE कर्मचारी भी इस मामले में जांच के दायरे में है। इस कर्मचारी के पास पेपर के दो सेट की कस्टडी थी। लीक पेपर का एरिया कोड उन पेपर्स से मैच हो रहा है, जिनकी जिम्मेदारी इस कर्मचारी की थी।

 

अब तक 53 स्टूडेंट और 7 शिक्षकों से हो चुकी है पूछताछ 

 

इस मामले में अब तक 53 स्टूडेंट और 7 शिक्षकों से पूछताछ की गई है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। इस पेपर लीक के तार झारखंड और बिहार से भी जुड़े हैं। झारखंड पुलिस ने अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि 9 नाबालिगों को जुवेनाइल ऐक्ट के तहत हिरासत में रखा गया है।

 

पेपर लीक अलर्ट भेजने वाले शख्स की हुई पहचान

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने CBSE  को अलर्ट मेल भेजने वाले शख्स की पहचान कर ली है। दरअसल क्राइम ब्रांच ने मेल करने वाले की पहचान के लिए गूगल से मदद मांगी थी। गूगल ने दिल्ली पुलिस के साथ इस ईमेल ऐड्रेस से जुड़ी सभी जानकारियां साझा की है। आपको बता दें कि एक अज्ञात शख्स ने CBSE को लीक हुए पेपर की हाथ से लिखी हुई आंसरशीट मेल की थी।

Similar News