बिहार के मोतिहारी में चिमनी विस्फोट से 7 लोगों की हुई मौत, एक दर्जन से ज्यादा लोग अभी भी लापता

बिहार में हुआ बड़ा हादसा बिहार के मोतिहारी में चिमनी विस्फोट से 7 लोगों की हुई मौत, एक दर्जन से ज्यादा लोग अभी भी लापता

Dablu Kumar
Update: 2022-12-23 14:42 GMT
बिहार के मोतिहारी में चिमनी विस्फोट से 7 लोगों की हुई मौत, एक दर्जन से ज्यादा लोग अभी भी लापता
हाईलाइट
  • घटनास्थल पर जिला प्रशासन और अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मोतिहारी जिले में शुक्रवार की शाम को एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक ईंट भट्ठे के चिमनी में विस्फोट होने से 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस पूरी घटना में हुए लोगों को पास के एसआरपी हॉस्पिटल, रक्सौल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने 7 लोगों को मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा 18 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे है। जिनकी तलाशी अभी भी की जारी है। घटनास्थल पर जिला प्रशासन और अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। मरने वालों में सभी मजदूर वर्ग के लोग बताए जा रहे हैं। 

भट्टे में हुआ अचानक विस्फोट

रामगढ़वा थाने के अंतर्गत आने वाले नरिरगिरी गांव में लगे भट्टे की चिमनी में यह हादसा उस वक्त हुआ जब कुछ लोग ईंटों को पाकने का काम कर रहे थें तभी अचानक भट्टे में विस्फोट हो गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल हो गया। चीख पुकार सुनते ही स्थानीय लोग चिमनी को ओर दौड़ पड़े। बताया जा रहा जब यह घटना हुई तब चिमनी मालिक के अलावा 40 मजदूर भी वहां पर मौजूद थे। 

फायर ब्रिगेड समेत 10 एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंची

हादसे की सूचना मिलते ही मोतिहारी के डीएम समेत अन्य आला अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी समेत करीब 10 एंबुलेंस तैनात की गई हैं। जानकारी के मुताबिक, अब तक 7 लाशें बरामद की जा चुकी हैं जबकि 13 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। बाकी 20 लापता लोगों की तलाश के लिए मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

अंधेरा बना रेस्क्यू में रोड़ा

अंधेरे होने की वजह से हादसा स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में परेशानी हो रही है। जानकारी के मुताबिक प्रशासन लाइट की व्यवस्था करने में लगा हुआ है।  

Tags:    

Similar News