दिल्ली: कोरोना वॉरियर्स की संक्रमण से हुई मौत तो मिलेंगे 1 करोड़ रुपए, इन्हें मिलेगा मुआवजा

दिल्ली: कोरोना वॉरियर्स की संक्रमण से हुई मौत तो मिलेंगे 1 करोड़ रुपए, इन्हें मिलेगा मुआवजा

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-19 07:20 GMT
दिल्ली: कोरोना वॉरियर्स की संक्रमण से हुई मौत तो मिलेंगे 1 करोड़ रुपए, इन्हें मिलेगा मुआवजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस से लड़ाई में मददगार पुलिसकर्मियों, अध्यापकों, प्रधानाचार्य, सिविल डिफेंस कर्मियों आदि की यदि कोरोना वायरस के कारण मौत हो जाती है, तो दिल्ली सरकार ऐसे कर्मचारियों के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देगी। अभी तक यह मुआवजा केवल दिल्ली के अस्पतालों में रोगियों का उपचार कर रहे डॉक्टर्स, अन्य स्वास्थ्य कर्मियों व सफाई कर्मचारियों तक सीमित था।

कोविड-19: नड्डा का आरोप- राहत कार्य में लगे BJP नेताओं को परेशान कर रही ममता सरकार

शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए इस प्रकार के मुआवजे की घोषणा की, जो इस समय अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं और कोरोना की रोकथाम, बचाव और राहत के कार्यों में जुटे हुए हैं। ऐसे किसी भी सरकारी कर्मचारी की कोरोना वायरस वायरस के कारण मौत हो जाने पर दिल्ली सरकार ऐसे कर्मचारियों के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, अभी तक स्वास्थ्य व सफाई कर्मचारियों के लिए इस प्रकार के मुआवजे की घोषणा की गई थी। लेकिन अब अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे पुलिसकर्मियों, विभिन्न स्कूलों में भोजन बांट रहे अध्यापकों, प्रधानाचार्य की कोरोना से मौत होने पर उनके परिजनों को भी एक करोड़ का मुआवजा दिया जाएगा।

देश में 20 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे ये कामकाज, लिस्ट में देखिए सरकार ने किसे दी छूट

मृतक के परिजनों को दिया जाएगा एक करोड़ रुपये का मुआवजा
मुख्यमंत्री के मुताबिक, इनके अलावा ऐसे अन्य कर्मचारी जो राहत और बचाव के कार्य में जुटे हुए हैं, यदि कोरोना वायरस के कारण उनकी मौत होती है तो उनके परिजनों को भी एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। गौरतलब है कि दिल्ली में अभी तक कोरोनावायरस के 1707 मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना हॉटस्पॉट यानी कंटेनमेंट जोन की संख्या शनिवार को बढ़कर 71 हो गई। शुक्रवार रात तक दिल्ली में कुल 68 हॉटस्पॉट थे। शनिवार को दिल्ली में सरकार ने जिन तीन नए हॉटस्पॉट की पहचान की है, उनमें इजराइल कैम्प (रंगपुरी पहाड़ी), बुधनगर इंद्रपुरी और ई-ए ब्लॉक इंद्रपुरी शामिल हैं।

Covid-19: देश में कोरोना के 30 फीसदी मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हैं- सरकार

Tags:    

Similar News