कश्मीरी यह जान लें, जो भी मिलना है इसी देश से मिलना है और कहीं से नहीं : महबूबा मुफ्ती

कश्मीरी यह जान लें, जो भी मिलना है इसी देश से मिलना है और कहीं से नहीं : महबूबा मुफ्ती

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-10 13:41 GMT
कश्मीरी यह जान लें, जो भी मिलना है इसी देश से मिलना है और कहीं से नहीं : महबूबा मुफ्ती

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को अलगाववादियों को अपने निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि जो लोग जम्मू-कश्मीर और देश के संविधान को नहीं मानते उन्हें याद रखना चाहिए कि जो भी कुछ मिलना है वह इसी मुल्क से मिलना है। कश्मीरियों को यहां के अलावा और कहीं से कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

महबूबा ने कहा, "कुछ लोग कहते हैं कि वे जम्मू कश्मीर के संविधान को, मुल्क के संविधान को नहीं मानते, तो मैं उनसे पूछती हूं कि फिर वो किस को मानते हैं? फिर आपको मिलने वाला क्या है, कहां से मिलेगा?" इसके बाद उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता को यह जान लेना चाहिए कि जो भी मिलेगा इसी मुल्क से मिलेगा और कहीं से नहीं।

धारा 370 का सम्मान किया जाना चाहिए : महबूबा मुफ्ती

इस दौरान जम्मू-कश्मीर सीएम ने बीजेपी के साथ चल रही अपनी गठबंधन सरकार पर कहा कि बीजेपी और पीडीपी के गठबंधन में अच्छा तालमेल है और इससे फर्क नहीं पड़ता है कि देश में क्या हो रहा है, क्या नहीं। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि कितना अच्छा लगता है जब सुबह मंदिर की घंटी, उसके बाद अजान और दिन में गुरुबाणी सुनने को मिले।

श्रावण पुर्णिमा पर महबूबा मुफ्ती पहुंची रघुनाथ मंदिर

बता दें कि जम्मु-कश्मीर विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है। मंगलवार को यहां जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला था। पिछले दो सालों से जम्मू-कश्मीर में हो रही आतंकी और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ पर सदन में जमकर हंगामा हुआ था। इस दौरान जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने वर्तमान सीएम महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने बुरहान को पैदा करने में मेरी भूमिका बताई थी लेकिन उन्होंने इस बात पर गौर नहीं किया कि पिछले डेढ़ सालों में कितने बुरहान पैदा हो चुके हैं।

Similar News