सीएम आदित्यनाथ ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, दो साल में एक भी दंगा नहीं होने का दावा

सीएम आदित्यनाथ ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, दो साल में एक भी दंगा नहीं होने का दावा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-19 06:19 GMT

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के दो साल का कार्यकाल पूरा होने पर मु्ख्यमंत्री ने रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को सूबे की सत्ता संभाली थी। सीएम योगी ने अपने दो साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए अपने सरकार के कार्यों को गिनाया इसके साथ ही उन्होंने पूर्व सरकार पर निशाना भी साधा। सीएम योगी ने कहा, हमारी सरकार ने दो साल में 10 साल से ज्यादा काम किया है। 1990 के बाद सपा को चार बार और बीएसपी को 3 बार प्रदेश को चलाने का मौका मिला, लेकिन उनके शासन काल में प्रदेश में अराजकता का ही दौर रहा।
 


पिछली सरकारों में घोटालों का दौर चला 
सपा-बसपा सरकारों पर हमला बोलते हुए सीएम ने, सपा और बसपा के शासन काल में लूटपाट और घोटालों का लंबा दौर चला। उनके कार्यकाल में यूपी विकास में पिछड़ गया। राज्य में अराजकता का माहौल पैदा हो गया था, अपराधियों का राज कायम होने से कानून व्यवस्था के बदतर हालात थे और किसान आत्महत्या करने पर मजबूर थे। किसान पिछली सरकार की नीतियों की वजह से आत्महत्या के लिए मजबूर था।


दो साल में एक भी दंगा नहीं- योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, चुनौतीपूर्ण हालात में 19 मार्च 2017 को हमें प्रदेश की सेवा का मौका मिला था। अपने प्रयासों से यूपी की बदहाल तस्वीर को बदलने में हम कामयाब हुए हैं। इससे पहले राज्य में सांप्रदायिक हिंसा का सिलसिला चला। कैराना और कांधला में हिन्दुओं का पलायन रुका है। उन्होंने ये भी कहा कि, हमारी सरकार में दो साल में एक भी दंगा नहीं हुआ है।


युवाओं को रोजगार मिला
सीएम योगी ने कहा, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश अब देश में एक नजीर बन गया है। इसी वजह से अब यहां पर निवेश भी होने लगे हैं। पिछले दो साल के दौरान निवेश का जो काम हुआ है वह 10 सालों में नहीं हुआ था। निवेश की वजह से युवाओं को रोजगार मिल रहा है। 15 लाख से अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने में हम कामयाब रहे हैं। हमारी सरकार ने 68 सालों के बाद उत्तर प्रदेश स्थापना दिवास मनाना शुरू किया।

Similar News