नांदेड़ में साधु की हत्या से कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम दुखी

नांदेड़ में साधु की हत्या से कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम दुखी

IANS News
Update: 2020-05-24 13:01 GMT
नांदेड़ में साधु की हत्या से कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम दुखी

नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में हुई संत की हत्या पर यहां रविवार को दुख व्यक्त किया।

उन्हंोने ट्वीट किया, क्या भारत में संत होना अपराध है,पालघर के जघन्य हत्याकांड के बाद अब नांदेड़ में फिर 2 संतों की हत्या, बेहद दुखद बेहद चिंताजनक है।

कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को टैग किया। कांग्रेस महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है।

नांदेड़ के पुलिस अधीक्षक विजयकुमार मागर के अनुसार, शनिवार देर रात कम से कम दो अज्ञात लोगों ने आश्रम में घुसकर शिवाचार्य निर्वाणरुद्र पशुपतिनाथ महाराज की आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया, जिससे उन्हें दिखना बंद हो गया।

जब शिवाचार्य ने उनका विरोध किया तो बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी और 1.50 लाख रुपये की नगदी और कीमती सामान के साथ फरार हो गए, जिसमें एक लैपटॉप भी शामिल है। उन्होंने उनकी कार को लेकर भी फरार होने की कोशिश की, लेकिन यह आश्रम के मुख्य गेट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इससे पहले, दो साधुओं कल्पवृक्षगिरी महाराज (70) और उनके सहायक सुशीलगिरी महाराज ( 35) और उनके ड्राइवर 30 वर्षीय नीलेश तेलगड़े की 16 अप्रैल को पालघर के गडचिंचले गांव के पास भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जिससे राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया था।

उन्हें लगभग 350 लोगों की भीड़ ने गलती से बच्चा चोर समझकर पीट-पीटकर मार डाला।

Tags:    

Similar News