नीतीश कुमार के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस पार्टी निराश

नीतीश कुमार के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस पार्टी निराश

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-26 16:03 GMT
नीतीश कुमार के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस पार्टी निराश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा बुधवार को इस्तीफा दिए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी ने निराशा व्यक्त की है। पार्टी ने कहा कि महागठबंधन में चल रहे मतभेदों को वह दूर करने का प्रयास करेगी।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि महागठबंधन को पांच वर्षों के लिए जनादेश मिला था और कांग्रेस इसका सम्मान करने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा, बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफे की खबर से हम काफी दुखी हैं। कांग्रेस में हम और खासकर कांग्रेस अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष नीतीश कुमार का काफी सम्मान करते हैं और उन्हें प्यार देते हैं।

जनादेश का सम्मान करेंगे

कांग्रेस नेता ने कहा कि महागठबंधन को बिहार के लोगों ने नीतियों, सिद्धांतों और सामूहिक नेतृत्व को लेकर पांच वर्ष के लिए जनादेश दिया था। यह भाजपा और पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ भी जनादेश था, जिन्होंने बिहार के सम्मान को चुनौती दी थी। उन्होंने कहा, हम सब की जिम्मेदारी बनती है कि इस जनादेश का सम्मान करे। कांग्रेस पार्टी इस जनादेश के सम्मान के लिए हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा, जो भी मतभेद उभरे हैं, उन पर हम बात करेंगे और उनका सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान करने का प्रयास करेंगे।

गौरतलब है कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर बुधवार को संपन्न हुई बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने ही अपना पद छोड़ना बेहतर समझा और राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा देने के साथ ही नीतीश ने कहा कि अब साथ में काम करना आसान नहीं रह गया था। मैं महागठबंधन में रहने और सीएम बने रहने के लिए अपने सिंध्दांतों से समझौता नहीं कर सकता। नीतीश ने कहा है कि हमने बिहार की राजनीति के हित में जो सही लगा वही किया।

Similar News