कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर का निलंबन हटाया, पीएम मोदी को नीच कहने पर किया था सस्पेंड

कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर का निलंबन हटाया, पीएम मोदी को नीच कहने पर किया था सस्पेंड

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-18 17:12 GMT
कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर का निलंबन हटाया, पीएम मोदी को नीच कहने पर किया था सस्पेंड
हाईलाइट
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर का निलंबन पार्टी से वापस लिया
  • गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी को मणिशंकर ने कहा था
  • 'नीच आदमी'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर का निलंबन पार्टी ने वापस ले लिया है। शनिवार शाम को इस सम्बंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी के लिए गलत शब्दों का उपयोग करने के चलते उन्हें कांग्रेस पार्टी ने निलंबित कर दिया था।

जनरल सेक्रेटरी अशोक गेहलोत द्वारा हस्ताक्षरित नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय अनुशासनात्मक कमिटी ने मणिशंकर अय्यर का निलंबन वापस लेने की अनुशंसा की थी, जिसे अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है। इस नोटिफिकेशन के बाद तत्काल प्रभाव से मणिशंकर की कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता बहाल हो गई है।

 


बता दें कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने दिसंबर 2017 में पीएम मोदी को नीच आदमी कहा था। अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी के संविधान निर्माता डॉ. बीआर आंबेडकर के बारे में एक बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था, "ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है।"

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान जाकर बदले सिद्धू के रंग, पाक आर्मी चीफ को जमकर सराहा

मणिशंकर के इस बयान पर विवाद बढ़ने पर राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर से माफी मांगने के लिए कहा था। इसके साथ ही मणिशंकर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित भी कर दिया गया था। गौरतलब है कि मणिशंकर के इस बयान को बीजेपी ने गुजरात चुनाव में जमकर भुनाया था। कांग्रेस के कई नेता मणिशंकर के इस बयान को गुजरात चुनाव हारने की सबसे बड़ी वजह मानते रहे हैं। 
 

Similar News