'गुजरात में कांग्रेस जीतने जा रही है और हमें कोई नहीं रोक सकता'

'गुजरात में कांग्रेस जीतने जा रही है और हमें कोई नहीं रोक सकता'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-08 09:42 GMT
'गुजरात में कांग्रेस जीतने जा रही है और हमें कोई नहीं रोक सकता'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात में पहले दौर के मतदान शनिवार को होना है। चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों अपना आखिरी दांव लगा चुके है। अब पूरी बाजी जनता के हाथों में है, ऐसे में अब किसकी जीत होगी और किसकी हार ये तो नतीजे ही तय करेंगे, लेकिन चुनाव से पहले दोनों ही प्रमुख पार्टी बीजेपी और कांग्रेस चुनाव में अपना पलड़ा मजबूत बता रही है। कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नेता राहुल गांधी ने तो गुजरात में कांग्रेस की आंधी आने का मंच से ऐलान कर दिया।

 

 

"गुजरात में कांग्रेस की आंधी"

 


गुजरात में चुनाव प्रचार का बीड़ा संभाले राहुल गांधी ने मतदान से ठीक एक दिन पहले जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस की आंधी आ रही है और इसे कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के चुनाव जीतने के दस दिन के भीतर कांग्रेस की नई सरकार किसानों की कर्जमाफी के लिए पॉलिसी बनाएगी।

 

मेनिफेस्टो जारी न करने पर घेरा


बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए इस बार अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं किया है। यह पहली बार हो रहा है जब चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं किया है। राहुल गांधी ने बीजेपी का मैनिफेस्टो ने जारी करने पर इसे जनता के साथ धोखा बताया। मैनिफेस्टो या घोषणा पत्र में पार्टी उन वादों को ऐलान करती है जिन्‍हें सरकार बनने के बाद वह अगले पांच सालों में पूरा करेगी। कांग्रेस ने अपना घोषणा-पत्र 7 दिन पहले ही सबके सामने ला दिया था। 

 

 

मणिशंकर के बयान का असर


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नीच कहे जाने के मणिशंकर के दिए बयान का असर गुजरात चुनाव के परिणामों में देखने को मिल सकता है। मणिशंकर अय्यर के इस बयान पर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिन्दुस्तान के पीएम की कुर्सी का आदर करती है। कोई भी पीएम के लिए गलत शब्द का प्रयोग करते हुए कांग्रेस पार्टी में नहीं रह सकता। मोदी जी हमारे बारे में कुछ भी कह सकते हैं। इसलिए हमने मणिशंकर अय्यर पर कड़ी कार्रवाई की है।

हार्दिक पटेल का ट्वीट

 

 

 

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘CD बनाने के चक्कर में भाजपा घोषणापत्र बनाना भूल गई। कल वोटिंग है।’ उन्होंने अन्य ट्वीट में लिखा, ‘गुजरात में विकास के साथ-साथ चुनावी घोषणापत्र भी लापता है। साहब कोई कुछ भी नहीं कहेगा। कृपया एक बार चुनावी घोषणापत्र में अपनी शैली में फेंक दीजिए।
 

Similar News